Jammu-Srinagar Highway Landslide: भूस्खलन में CRPF DIG सहित दो की मौत, जम्मू- श्रीनगर हाईवे पर हुआ हादसा

देश
Updated Dec 15, 2019 | 23:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jammu-Srinagar Highway Landslide: जम्मू- श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन की वजह से सीआरपीएफ के एक डीआईडी और उनके वाहन चालक की मौत हो गई।

CRPF DIG dies in landslide
भूस्खलन में सीआरपीएफ डीआईजी की मौत 

बनिहाल / जम्मू: रविवार को रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन की चपेट में आने से सीआरपीएफ के एक उप महानिरीक्षक (डीआईजी) शैलेंद्र विक्रम सिंह और उनके चालक की मौत हो गई, जबकि उनका निजी सुरक्षा अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्होंने कहा कि भूस्खलन आज शाम खूनी नाले के पास वाहन से टकरा गया, इस दौरान उत्तरी कश्मीर के डीआईजी, शालिंदर कुमार सिंह अपने एस्कॉर्ट के साथ घाटी की ओर बढ़ रहे थे।

जवाहर सुरंग और आसपास के क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और रामबन और रामसू के बीच कई भूस्खलन के बाद गुरुवार शाम से राजमार्ग यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि सड़क पर देर रात मलबा डाला गया और डीआईजी सहित कुछ वाहनों को प्राथमिकता से गुजरने की अनुमति दी गई। जब अधिकारी का वाहन भूस्खलन के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्र को पार कर रहा था, तब डिगडोल क्षेत्र में विशाल पत्थर उनके वाहन को कुचलते हुए पहाड़ी से नीचे लुढ़क गए।

बचाव दल तुरंत कार्रवाई में जुट गए और डीआईजी और उनके चालक के शवों को बाहर निकालने में सफल रहे। उत्तरी कश्मीर के उड़ी निवासी उनके निजी सुरक्षा अधिकारी मोहम्मद दुख खान को रामबन जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत गंभीर थी। बाद में उन्हें विशेष उपचार के लिए आर्मी अस्पताल, उधमपुर रेफर कर दिया गया।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...