Today Latest News: 29 जुलाई की ताजा खबरें और मुख्य समाचार

देश
Updated Jul 29, 2019 | 17:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Aaj ki Taza Khabar : कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार ने विधानसभा में विश्वासमत हासिल कर लिया है। इसके अलावा आलोचनाओं से घिरे आजम खान ने लोकसभा में माफी मांग ली है। यहां पढ़ें आज की ताजा खबरें और मुख्य समाचार..

aaj ki taza khabar 29 july
आज की ताजा खबर 29 जुलाई  |  तस्वीर साभार: Times Now

नई दिल्ली : कर्नाटक की बी. एस. येदियुरप्पा सरकार ने राज्य विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी नेता आजम खान अपने विवादित बयान से चारों तरफ से आलोचनाओं से घिरने के बाद लोकसभा में माफी मांग ली है। इसके अलावा बड़ी खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही डिस्कवरी के शो मैन वर्सेस वाइल्ड में नजर आयेंगे। बहरहाल यहां एक नजर आज की ताजा खबरों पर..

 राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से अभी तक पार्टी को नया अध्यक्ष नहीं मिल पाया है। इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता अमरिंदर सिंह ने  सोमवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए परफेक्ट च्वाइस प्रियंका गांधी वाड्रा होंगी। पूरी खबर पढ़ें- शशि थरूर के बाद पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह भी चाहते हैं, 'प्रियंका गांधी बने कांग्रेस अध्यक्ष'

कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार ने शक्ति परीक्षण में कामयाबी हासिल कर ली है। शुक्रवार को शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा था की उनकी सरकार सोमवार को विश्वासमत हासिल करेगी। अगर संख्याबल को देखें तो इस दफा येदियुरप्पा की राह आसान है। यहां पढ़ें पूरी खबर:

कर्नाटक विधानसभा में येदियुरप्पा को विश्वासमत हासिल, फर्क सिर्फ इतना है

हाल ही में केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में सीएपीएफ के 10 हजार से ज्यादा जवानों को भेजने का फैसला किया है। केंद्र सरकार के इस फैसले का घाटी के तमाम राजनीतिक दल विरोध कर रहे हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर:

महबूबा मुफ्ती पर डॉ जीतेंद्र सिंह ने साधा निशाना, बोले- केंद्र सरकार के फैसलों से बढ़ गई है बौखलाहट

क्या उन्नाव रेप कांड की पीड़िता और गवाह को मारने की साजिश रची गई थी या रायबरेली में ट्रक और कार की टक्कर सिर्फ हादसा था। इस विषय में यूपी पुलिस ने बयान जारी किया है। यूपी पुलिस के एडीजी राजीव कृष्णा ने कहा कि इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर:

रायबरेली कांड पर यूपी पुलिस का बयान, पहली नजर में लग रहा है हादसा

भारत में बाघों की संख्या में 33 फीसदी बढ़ोतरी हुई है, वर्तमान में देश में कुल 2,967 बाघ हैं। बाघों की जनसंख्या पर जारी चौथे  रिपोर्ट से ये जानकारी सामने आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के अवसर पर नई दिल्ली में बाघों के आंकड़ों की नई रिपोर्ट जारी की। यहां पढ़ें पूरी खबर:

International Tiger Day: PM मोदी बोले- 'एक था टाइगर' से शुरू हुई कहानी 'टाइगर जिंदा है' तक खत्म ना हो

केरल यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने थ्रिसूर जिले में पीडब्ल्यूडी ऑफिस के बाहर कथित रुप से गोबर का छिड़काव किया। पीडब्ल्यूडी कार्यालय चेरपूर गांव में है जहां दलित सीपीआई विधायक गीता गोपी ने चेरपू-थ्रिप्रयार-गुरुवयूर रोड के मरम्मत में देरी के विरोध में धरना प्रदर्शन किया था। यहां पढ़ें पूरी खबर:

केरल:यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गोबर का छिड़काव कर PWD ऑफिस का किया शुद्धिकरण, दलित नेता ने किया था प्रदर्शन

कैलिफोर्निया में गिलरॉय गार्लिक फेस्टिवल में हुई गोलीबारी में तीन लोग काल के गाल में समा गए। इस गोलीबारी के मारे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि लोगों को सतर्क रने की जरूरत है क्योंकि हमलावर अभी भी सक्रिय है और उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। यहां पढ़ें पूरी खबर:

अमेरिका: गिलरॉय गार्लिक फेस्टिवल में मातम, गन कल्चर का नतीजा !

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर