TikTok स्टार फैज़ल सिद्दीकी की शर्मनाक हरकत, बनाया महिलाओं पर एसिड अटैक को बढ़ावा देने वाला [VIDEO]

देश
प्रभाष रावत
Updated May 18, 2020 | 15:53 IST

Faisal Siddiqui's VIDEO on Acid Attack: टिकटॉक स्टार फैज़ल सिद्दीकी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आक्रोश का विषय बन गया है, जिसमें उन्होंने महिलाओं पर एसिड अटैक को बढ़ावा देने वाली हरकत की गई है।

Tiktok user Faisal Siddiqui's acid attack video
टिकटॉक यूजर फैज़ल सिद्दीकी का एसिड अटैक वीडियो 

मुख्य बातें

  • टिकटॉक स्टार ने एसिड अटैक पर बनाया शर्मनाक वीडियो
  • किया महिलाओं पर हमले को बढ़ावा देने वाला पोस्ट
  • शर्मनाक हरकत पर भड़के लोग- जेल में डालने की मांग

नई दिल्ली: टिकटॉक स्टार यूजर फैजल सिद्दीकी को अपने एक वीडियो के लिए बड़े पैमाने पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इस वीडियो में महिलाओं पर एसिड अटैक को बढ़ावा दिया गया है। फैजल सिद्दीकी ने अपने अकाउंट पर एक टिकटॉक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह एक महिला के चेहरे पर लिक्विड फेंकते हुए दिखाई दे रहा है, एक्ट में इस महिला को उसे धोखा देने वाला दिखाया गया है। वीडियो में लिक्विड को एसिड की तरह पेश किया गया है जिसके बाद एनीमेशन के जरिए महिला का चेहरा जला हुआ दिखाया जाता है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद, बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह बग्गा ने ट्विटर पर राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा से सिद्दीकी के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। NCW प्रमुख ने मामले का संज्ञान लिया है और कहा है कि वह इस मामले को TikTok अधिकारियों और पुलिस के सामने उठाएगीं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई यूजर्स ने इस वीडियो को बनाने के लिए फैज़ल सिद्दीकी की आलोचना की और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कई लोग अपने ऐप पर इस तरह के कंटेंट की अनुमति देने के लिए टिकटॉक पर भी निशाना साध रहे हैं।

गौरतलब है कि एसिड अटैक हिंसा के सबसे जघन्य रूपों में से एक है और महिलाओं को कई बार इससे निशाना बनाया जाता रहा है। भारत में महिलाओं को परेशान करने और धमकाने के बढ़ते अपराधों में से एसिड अटैक जैसी आपराधिक हरकतों का भी योगदान है।

समाज के विभिन्न वर्गों से लगातार मांग की जा रही है कि ऐसे मामलों में दोषियों को कठोरतम सजा दी जाए क्योंकि इससे एसिड अटैक पीड़िता की जिंदगी बर्बाद हो जाती है। एसिड अटैक पीड़िता के जीवन को हमेशा के लिए बदल देता है। इससे पीड़िताओं में स्थाई अंधेपन से लेकर हड्डियों, कानों और नाक में गंभीर नुकसान हो जाते हैं, साथ ही वह अवसाद और चिंता की शिकार तो होती ही हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर