J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी,शोपियां में आतंकवादियों संग मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार की सुबह भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है।

jammu kashmir Encounter Representational Image
खुद को घिरा पाकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसका जवाब सुरक्षा बलों ने भी दिया (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • शोपियां में आतंकवादियों के छुपे होने की खबर मिली थी
  • इस सूचना पर सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया
  • तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है

नई दिल्ली:जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की सूचना सामने आई है,सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि इस इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं जिसके बाद उन्होंने ऑपरेशन चलाया जिसमें उन्हें ये कामयाबी मिली है। बताया जा रहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी।

इस जानकारी के मुताबिक शोपियां के तुर्कवांगम गांव में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

भारतीय सुरक्षाबलों ने उनका घेराव शुरू कर दिया इलाके में जब सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया तो खुद को घिरा पाकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसका जवाब सुरक्षा बलों ने भी दिया जिसमें ये आतंकी मारे गए हैं, आतंकवादियों को अभी पहचान नहीं हो सकी है।

जम्मू कश्मीर के राजौरी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने की थी गोलाबारी

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाकों में बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलियां चलाने के साथ ही भारी हथियारों से गोलाबारी कर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था।सोमवार को सुंदरबनी सेक्टर में दोपहर बाद करीब ढाई बजे सीमा पार से छोटे हथियारों और मोर्टार के साथ गोलाबारी शुरू हुई थी।

जम्मू कश्मीर में इस साल नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से किये जाने वाले संघर्षविराम उल्लंघन के मामले बढ़े हैं और 10 जून तक उसकी तरफ से 2,027 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा चुका है। बीते दो हफ्तों में राजौरी और पुंछ सेक्टरों में पाकिस्तानी गोलाबारी में तीन सैन्य कर्मी शहीद हो चुके हैं।

पाकिस्तान सेना ने जम्मू-कश्मीर में किया था संघर्ष विराम का उल्लंघन

वहीं 14 जून को भी पाकिस्तानी सैन्य बलों ने जम्मू-कश्मीर के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास रविवार को मोर्टार के गोले दागकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया था।इससे पहले, पाकिस्तान सेना ने जिले में उरी क्षेत्र के कमलकोटे सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर शनिवार को बिना उकसावे के गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के निकट पाकिस्तानी बलों ने शुक्रवार को भी संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलाबारी की थी, जिसमें 48 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई थी तथा एक युवती घायल हो गई थी।पाकिस्तानी बलों की गोलीबारी में अख्तर बेगम नाम की महिला की मौत हो गई थी। उनके बाटग्रान स्थित घर पर एक गोला आकर गिरा था।पाकिस्तानी बलों की गोलाबारी में चार मकान तथा एक मस्जिद क्षतिग्रस्त हो गई थी।कई परिवारों ने भूमिगत बंकरों में शरण ली थी और कई अन्य लोग उरी तहसील में सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर