PMO में 3 IAS अधिकारियों को मिले महत्वपूर्ण पद, 'टीम मोदी' में निभायेंगे अहम रोल,इनके बारे में जानें

3 IAS officers appoints in PMO:प्रधानमंत्री कार्यालय यानि पीएमओ (PMO) ने तीन आईएएस अधिकारियों को अपनी टीम में शामिल किया है जिन्हें अहम जिम्मेदारी दी गई है।

Three IAS officers appointed in the Prime Minister Office PMO Amrapali Kata Mangesh Ghildiyal  Raghuraj Rajendran know about him
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति द्वारा नियुक्तियों को मंजूरी देने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को आज तीन नए भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी मिले यानि पीएमओ ने तीन आईएएस अधिकारियों को अपनी टीम में शामिल किया है ये तीनों बेहद उर्जावान आईएएस अधिकारी हैं। रघुराज राजेंद्रन (Raghuraj Rajendran) को पीएमओ में डायरेक्टर नियुक्त किया गया है, वह मध्य प्रदेश कैडर के 2004 बैच के आईएएस अधिकारी हैं जो पहले इस्पात मंत्रालय में इस्पात और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रीके निजी सचिव के रूप में कार्यरत थे।

वहीं मंगेश घिल्डियाल (Mangesh Ghildiyal) को पीएमओ में अंडर सेक्रेटरी पद के रूप में नियुक्त किया गया है, मंगेश  2012 बैच के उत्तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी हैं वह पहले राज्य सरकार के साथ काम कर रहे थे, घिल्डियाल पहले रुद्रप्रयाग जिले के जिलाधिकारी थे, जहां वे केदारनाथ के पुनर्निमाण और चार धाम रोड के निर्माण से जुड़ी काम को देख रहे थे वहीं वो बागेश्वर के डीएम पद पर भी तैनात रह चुके हैं।

वहीं तीसरे अधिकारी की बात करें तो 2010 बैच के आंध्र प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी आम्रपाली काटा (Amrapali Kata) को पीएमओ में उप सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है वह कैबिनेट सचिवालय में उप सचिव के पद पर कार्यरत थीं। एसीसी की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करते हैं और इसके सदस्य गृह मंत्री अमित शाह हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर