रिया के खिलाफ मिले थे ये अहम सबूत, जिनके चलते पुख्ता हुआ जेल जाने का रास्ता और खारिज हो गई जमानत

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 09, 2020 | 00:07 IST

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स कनेक्शन के चलते नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। रिया के खिलाफ मिले अहम सूबतों की वजह से उनकी जमानत याचिका भी खारिज हो गई।

These important evidences were found against rhea chakraborty which made the way for arrest
रिया के खिलाफ मिले थे ये सबूत, जिस वजह से जमानत भी हुई खारिज 

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग ऐंगल में रिया चक्रवर्ती हुई अरेस्ट
  • रिया चक्रवर्ती को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, जमानत याचिका हुई खारिज
  • रिया के खिलाफ मिले अहम सबूत, जो नहीं दिला सके रिया को जमानत

नई दिल्ली: फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के 84 दिन बाद इस मामले में सबसे बड़ी गिरफ्तारी हुई है। सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गिरफ़्तार कर लिया जिसके बाद उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया, हालांकि इसके बाद उनकी जमानत याचिका पर भी सुनवाई हुई जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। अब बुधवार को रिया के वकील सेशन कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे ताकि अपने मुवक्किल को जमानत दिला सकें।

रिया को गिरफ्तार करने से लेकर उनकी न्यायिक हिरासत औऱ जमानत अर्जी खारिज होने तक आखिर ऐसा क्या सबूत था कि हर जगह रिया का कमजोर होता दिखा। तो हमने इन्हीं पक्षों और सबूतों को जानने की कोशिश की है जिसकी वजह से रिया को तब गिरफ्तार किया गया जब वो जांच में लगातार सहयोग कर रही थी और खुद एनसीबी के अधिकारी इसकी पुष्टि कर रहे थे। तो आईए जानते हैं रिया के खिलाफ मिले वो अहम सबूतों के बारे में, जिनकी वजह से कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज करते हुए उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

व्हाट्स ऐप चैट से फंसी रिया
रिया चक्रवर्ती के मोबाइल फोन से ड्रग्स खरीदने और बेचने का खुलासा हुआ था। रिया के व्हाट्सएप चैट से पता चला कि रिया के कहने पर ही सुशांत के घर में ड्रग्स पहुंचता था। इतना ही नहीं इसकी पेमेंट के लिए उन्होंने अपना क्रेडिट कार्ड तक इस्तेमाल किया। एनसीबी की पूछताछ में शुरूआत में तो रिया इसे नकारती रही लेकिन सूबत दिखाने पर उन्होंने कबूल किया कि वो सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदती थी लेकिन कभी इसका सेवन नहीं किया।

सैमुअल मिरांडा और दीपक सावंत का बयान
इस केस में एनसीबी ने सुशांत के हाउस स्टाफ मैनेजर सैमुअल मिरांडा और उनके कर्मचारी दीपक सावंत को गिरफ्तार किया है। एनसीबी की पूछताछ में सैमुअल ने स्वीकार किया कि रिया के कहने पर ही वह ड्रग्स मंगवाता था। वहीं दीपक सावंत ने भी कुछ इसी तरह का बयान दिया था जो रिया के लिए मुश्किल पैदा कर दया।

गौरव आर्या के साथ हुई चैट
रिया की एक ऐसी चैट सामने आई जिससे वह खुद ही अपने बयान में उलझ गई। रिया ने कहा था कि सुशांत को ड्रग की लत थी और इसी वजह से वह सुशांत के लिए ड्रग मंगवाती थी लेकिन जैसे ही गौरव आर्या के साथ उसकी चैट सामने आई तो वह फंस गई। क्योंकि यह चैट सुशांत के डेट करने से पहले यानि 2017 की थी जिसमें वो गौरव आर्या से ड्रग को लेकर चैट कर रही हैं।

भाई शौविक का बयान
रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक ने एनसीबी ने कई दिन तक पूछताछ की और जैसे ही उसने कबूला कि वह ड्रग्स मंगवाता था तो एनसीबी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। शौविक ने कहा कि वह रिया के कहने पर ही ड्रग्स मंगवाता था जो बयान रिया के लिए मुश्किल खड़ी कर गया। आपको बता दें कि ड्रग्स कनेक्शन के चलते ही रिया चक्रवर्ती को एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8(सी), 20(बी), 27(ए), 28 और 29 के तहत गिरफ्तार किया गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर