Rain -Flood in Patna: पटना में आफत की बारिश ने बढ़ाया सिरदर्द, शोरूम में घुसा पानी और हुआ ये हाल

देश
Updated Sep 29, 2019 | 10:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Patna Flood News: बिहार की राजधानी पटना में बाढ़ के हालात देखने को मिल रहे हैं और भारी बारिश व जल भराव के चलते जनजीवन यहां पर बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

Flood water inside the Showroom in Patna
पटना में शोरूम के अंदर घुसा पानी 

मुख्य बातें

  • पटना शहर में भारी जल भराव, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
  • कई शोरूम और दुकानों में घुसा पानी, लोगों को हुआ आर्थिक नुकसान
  • बाढ़- बारिश ने थामी लोगों की जिंदगी, सामने आईं तस्वीरें

Heavy Rain and Flood in Patna। नई दिल्ली: बिहार की राजधानी पटना में लोग भारी जलभराव और बाढ़ का सामना कर रहे हैं। शहर के कई हिस्से जलमग्न नजर आ रहे हैं और बीते काफी समय से यहां बारिश का दौर जारी है। यहां लोगों की जिंदगी ठहर सी गई है। किसी भी काम के लिए लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और रोजगार ठप्प होते नजर आ रहे हैं। व्यापार करने वाले कई लोगों को आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ा है।

भारी बारिश के बाद कई इलाकों में सड़क से लेकर घरों तक पानी भरा नजर आ रहा है। कई जगह रेल पटरी और मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (एनएमसीएच) में भी पानी घुस गया है। पटना के एक कपड़े शोरूम की कुछ तस्वीरें हाल ही में सामने आई हैं जहां अंदर पानी भरा नजर आ रहा है और कई कोट पानी के अंदर डूबे नजर आ रहे हैं। तस्वीरों में साफ तौर पर कपड़े पानी में डूबे दिख रहे हैं और पानी काफी ऊपर तक भरा हुआ है। शहर में कई दुकानों का यही हाल है जहां लोगों को मौसम के आगे बेबस होकर भारी नुकसान सहना पड़ रहा है।

Water Inside the Showroom in PatnaWater Inside the Showroom in PatnaWater Inside the Showroom in PatnaWater Inside the Showroom in PatnaWater Inside the Showroom in PatnaWater Inside the Showroom in Patna

मौसम विभाग की ओर से अगले एक से दो दिनों में भारी बारिश को लेकर प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपदा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की तथा जिले के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बारिश का हाल जाना है। बारिश और बाढ़ के कारण ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर