तेजस ट्रेन की केबिन होस्टेस हुईं परेशान, बेवजह बुलाकर सेल्फी और वीडियो बनाते हैं यात्री

देश
Updated Oct 23, 2019 | 16:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

तेजस ट्रेन में बतौर केबिन अटेंडेंट काम करने वाली महिलाएं कुछ ऐसे यात्रियों से परेशान हैं जो बेवजह उन्हें बुलाकर तस्वीरें लेते हैं और नंबर मांगते हैं।

Tejas Train
तेजस ट्रेन  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे का आधुनिक और सुख सुविधाओं से लैस चेहरा बनी तेजस ट्रेन चले हुए अब तीन सप्ताह का समय बीत गया है। लखनऊ से नई दिल्ली के बीच यह ट्रेन तेज रफ्तार से लोगों को अपनी मंजिल तक पहुंचाती है। इस ट्रेन के बारे में लगातार कई सुखद खबरें सामने आती रही हैं लेकिन हाल ही में तेजस ट्रेन में केबिन क्रू को आने वाली परेशानियों संबंधी रिपोर्ट्स भी मीडिया में आ रही हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार केबिन क्रू में काम करने वाली महिलाओं को ट्रेन में सेवा करते हुए कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कुछ यात्री महिलाओं की फोटो खींचते हैं और उनके वीडियो बनाते हैं। यह घटनाएं तब होती हैं जब महिलाएं यात्रियों को अटेंड करने के लिए आती हैं।

कई बार लोग बेवजह अटेंडेंट बटन दबाकर महिलाओं को बुला लेते हैं। इस दौरान कई यात्री महिलाओं के साथ सेल्फी लेने की कोशिश करते हैं और वह परेशान होते हुए भी मना नहीं कर पाती हैं। कई बार लड़कियों और महिलाओं से नंबर मांगने तक की घटनाएं सामने आई हैं।

गौरतलब है कि लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन कई सुविधाओं से लैस है। चेयरकार के टिकट की कीमत 1125 रुपए और एक्सीक्यूटिव क्लास का टिकट 2310 रुपए का है। ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलती है और लखनऊ से सुबह 6.10 बजे रवाना होकर दोपहर 12.20 पर दिल्ली पहुंचा देती है। इसके बाद दिल्ली से दोपहर 3.30 बजे रवाना होती है और 10.10 बजे वापस लखनऊ आ जाती है। इस ट्रेन के लेट होने पर लोगों को रिफंड मिलने की भी सुविधा है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर