Coronavirus के खिलाफ जंग: वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जी-20 देशों से रूबरू होंगे पीएम नरेंद्र मोदी

देश
ललित राय
Updated Mar 26, 2020 | 15:37 IST

कोरोना संक्रमण से अब दुनिया का कोई भी देश अछूता नहीं है। इस समस्या से निपटने के लिए पीएम आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जी-20 देशों के साथ रूबरू होंगे।

Coronavirus के खिलाफ जंग: वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जी-20 देशों से रूबरू होंगे पीएम नरेंद्र मोदी
कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी की खास अपील 

मुख्य बातें

  • कोरोना से दुनिया में अब तक 20 हजार लोगों से ज्यादा की मौत
  • कोरोना संकट से आर्थिक मंदी की आशंका
  • जी-20 के नेता वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए साझा करेंगे विचार

नई दिल्ली। दुनिया के करीब 192 देश कोरोना का सामना कर रहे हैं। अब तक 20 हजार लोगों की जान चुकी है और अर्थव्यवस्था को लाखों करोड़ों की चपत लग चुकी है। इस संक्रमण के कहर से बचने के लिए पीएम मोदी G-20 के देश 'वर्चुअल बैठक' करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी की पहल पर इस बैठक में चर्चा का केंद्र कोरोना वायरस है। 

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रूबरू होंगे नेता
जी-20 के देश इस महामारी के लिए वैश्विक जंग में जीत के लिए विजयी रणनीति बनाने पर विचार करेंगे।पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली जी-20 देशों की वार्ता को लेकर बेहद उत्साहित है। पीएम मोदी ने बुधवार को बताया था कि कि कोविड-19 महामारी से निपटने में जी-20 की एक महत्वपूर्ण वैश्विक भूमिका है। यही नहीं वो जी20 वर्चुअल समिट' में सकारात्मक बातचीत के प्रति आशावान भी है। इस आभासी बैठक की अगुवाई सऊदी अरब कर रहा है।

अर्थव्यवस्था पर कोरोना प्रभाव पर चर्चा
इस बैठक में 19 औद्योगिक देश और यूरोपीय संघ के नेता  वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ कार्ययोजना तैयार करने पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही दुनियाभर की अर्थव्‍यवस्‍था पर पड़ रहे इसके दुष्‍प्रभाव को खत्‍म करने पर योजना तैयार करेंगे। जानकारों का कहना है कि कोरोना संकट के चलते दुनियाभर में आर्थिक मंदी की आशंका गहराने लगी है।पीएम नरेंद्र मोदी ने भी देश के नाम संबोधन में कहा था कि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि कोरोना से अर्थव्यवस्था पर असर नहीं होगा।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर