2012 की वो खटपट जब अमर सिंह-बच्चन परिवार में बढ़ी दूरियां

देश
ललित राय
Updated Feb 18, 2020 | 19:29 IST

Amar Singh-Amitabh Controversy कहते हैं कि जब किसी शख्स की लड़ाई सीधे तौर पर मौत से होती है तो उसके जेहन में वो तमाम सारी खट्टी मीठी यादें तैरने लगती है। ऐसा ही कुछ राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी अमर सिंह के साथ है।

2012 की वो खटपट जब अमर सिंह-बच्चन परिवार में बढ़ी दूरियां
अमर सिंह- बच्चन परिवार 

मुख्य बातें

  • अमर सिंह का सिंगापुर में हुआ था किडनी ट्रांसप्लांट
  • सिंगापुर के इलाज के लिए इस समय भर्ती हैं अमर सिंह
  • अमर सिंह और अमिताभ बच्चन परिवार में बढ़ गई थी दूरी

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद अमर सिंह इन दिनों मौत साथ लड़ाई लड़ रहे हैं। इसका खुलासा उन्होंने खुद किया। किडनी ट्रांस्प्लांट के बाद वो सिंगापुर नियमित चेक अप के लिए जाते हैं और इन दिनों वो वहीं है। अमिताभ बच्चन परिवार के नाक के वो कभी बाल हुआ करते थे। लेकिन बाद में ऐसी तल्खी बढ़ी कि वो बच्चन परिवार के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर टिप्पणियां किया करते थे। लेकिन अब उनका कहना है कि वो अस्पताल में मौत से जंग लड़ रहे हैं, बच्चन परिवार से जो भी गिले शिकवे थे उसे भूलकर वो माफी मांगते हैं। यहां जानना जरूरी है कि आखिर वो कौन सी वजह थी जिसके बाद अमर सिंह और बच्चन परिवार में 36 का आंकड़ा हो गया। 

'जया बच्चन थीं विवाद की वजह'
एक साक्षात्कार में अमर सिंह ने बताया था कि दोनों परिवार के बीच की मनमुटाव की वजह अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन बनीं। 2012 में  मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी के घर एक पार्टी का आयोजन हुआ था। उस पार्टी में कई दिग्गजों ने शिरकत की थी। अमर सिंह और बच्चन परिवार भी शामिल हुआ था। पार्टी के दौरान अमर सिंह का जया बच्चन से किसी बात पर विवाद हो गया। बस यही दोनों के बीच की दूरी की वजह बनी।अमर सिंह बताते थे कि जया बच्चन के साथ झगड़े के बाद से दोनों परिवारों में दूरियां आ गई हैं। उस झगड़े में अमिताभ बच्चन ने अपनी पत्नी जया बच्चन का साथ दिया था। जो अमर सिंह को पसंद नहीं आया था। इसके बाद से ही अमर सिंह और बच्चन परिवार के बीच दूरियां बढ़ गईं। अमर सिंह ने कई मौकों पर बच्चन परिवार पर निशाना भी साधा।

 

 

अमर सिंह ने बच्चन परिवार के किसी एक सदस्य पर निशाना नहीं था। बल्कि समय समय पर वो अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अभिषेक बच्चन पर भी टिप्पणियां किया करते थे, हालांकि बच्चन परिवार की तरफ से किसी तरह की कभी प्रतिक्रिया नहीं आई। 

अमिताभ- जया बच्चन पर 'अमर' बोल
'आप मां हैं, पत्नी हैं। मां और पत्नी के हाथ में सामाजिक रिमोट होता है। आप अपनी पति से क्यों नहीं कहतीं कि जुम्मा चुम्मा दे दे न करें। आप अपने पति से क्यों नहीं कहतीं कि बारिश में भीगती नायिका के साथ आज रपट जाए तो न करें। आप अपनी पुत्रवधू को क्यों नहीं कहतीं कि ऐ दिल है मुश्किल फिल्म में जो परिदृश्य उन्होंने किए हैं वो न करें। आप क्यों नहीं सलाह देतीं कि वो लो शुरू हो गई अब प्यार की दांस्ता अब न करें। अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से कहा था कि आप अपने बेटे को क्यों नहीं कहते हैं कि वो ऐसा दृश्य न करें धूम में जिसमें नायिका लगभग नग्न हो जाती है। उन दृश्यों को देखकर युवाओं के मन मष्तिष्क पर बुरा प्रभाव पड़ता है। 

बच्चन परिवार ने कभी उनके योगदान को नहीं माना
एक अंग्रेजी अखबार को दिए साक्षात्कार में अमर सिंह ने बच्चन परिवार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि मैंने उनके लिए जो भी किया मुझे उस पर किसी प्रकार का कोई अफसोस नहीं हैं, सबसे बड़ी बात यह है कि जब आप कोई काम अपने परिवार के लिए करते हैं तो उसमें अफसोस होना भी नहीं चाहिए। अमिताभ ने मुझ पर यह आरोप लगाया कि मेरी वजह से सहारा बोर्ड से उनके परिवार की छुट्टी हुई। अगर मैंने बच्चन से कहा था कि कभी उस कार में मत बैठें, जिसके बारे में आप यह न जानें कि उसका ड्राइवर कौन है। अगर मैंने उन्हें चेताया न होता तो आज पूरा परिवार जेल में होता।

उत्तराखंड ज्योतिष परिषद के कार्यक्रम में अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसने मुझे ठगा नहीं।अमिताभ बच्चन के साथ दोस्ती का जिक्र करते हुए कहा था कि एक बार वो उनके घर पर बैठे थे, बैंक के अधिकारी अपना कर्ज वसूलने आए थे और उनसे तकादा कर रहे थे। तब बड़ी रकम देकर अमिताभ की मदद की थी। उन्होंने कहा कि बाद में अमिताभ बच्चन से भी उन्हें दोस्ती का अच्छा सिला नहीं मिला।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर