Ram Mandir Bhoomi Pujan: राम मंदिर भूमि पूजन में खलल डाल सकते हैं आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

देश
ललित राय
Updated Jul 29, 2020 | 07:07 IST

terror threat to ram mandir bhumi pujan: खुफिया एजेंसियों के मुताबिक लश्कर और जैश के आतंकी 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में खलल डाल सकते हैं।

Ram Mandir Bhoomi Pujan: राम मंदिर भूमि पूजन में खलल डाल सकते हैं आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट
पांच अगस्त 2020 को राम मंदिर की रखी जाएगी आधारशिला 

मुख्य बातें

  • पांच अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम तय है
  • खुफिया एजेंसियों के मुताबिक लश्कर और जैश आतंकी कर सकते हैं हमला
  • जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा खत्म करने से हताश आतंकी कर सकते हैं कायराना हरकत

नई दिल्ली। राम की नगरी यानि अयोध्या में मंदिर भूमि पूजन के संबंध में तैयारियां जोरों पर है। लेकिन  आतंकी साया भी मंडरा रहा है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आतंकी खलल डाल सकते हैं। पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी समेत 150 से अधिक वीवीआईपी के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है। एजेंसियों के मुताबिक लश्कर और जैश के आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। इस संबंध में अलर्ट भी जारी किया गया है। मंदिर भूमि पूजन के साथ आतंकी स्‍वतंत्रता दिवस समारोह और अनुच्छेद  370 बरसी पर भी आतंकी हमले को अंजाम दिया जा सकता है। 

आतंकी कर सकते हैं कायराना हरकत
5 अगस्‍त को भारत सरकार की तरफ से बड़ा फैसला किया गया था, जम्‍मू-कश्‍मीर को दिए गए विशेष दर्जे को खत्म कर दिया गया। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि भारत के उस कदम से  लश्‍कर और जैश में बौखलाहट है और वो आतंकी वारदातों को अंजाम दे सकते हैं। इन आतंकियों को अफगानिस्‍तान में ट्रेनिंग दी गई है। बताया जा रहा है कि तंकियों को तीन से पांच ग्रुप में भारत भेजा गया है। इस रिपोर्ट के बाद अयोध्या, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में विशेष सुरक्षा दल तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं।

भूमि पूजन में गणमान्य होंगे शामिल
बता दें कि राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा वरिष्‍ठ बीजेपी नेता एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती  के  शिरकत करने की संभावना है। इसके साथ ही कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को भी भूमि पूजन में शामिल होने का न्यौता भेजा गया है। इन सबके बीच आतंकी हमले की खबर से सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गई हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर