PoK में आतंकियों के सक्रिय होने की मिली जानकारी, सेना ने कर दी कार्रवाई, रक्षा मंत्री रख रहे नजर

देश
Updated Oct 20, 2019 | 16:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय सेना ने PoK में आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। आर्टिलरी गन्स से सेना ने कई आतंकी कैंपों को नष्ट कर दिया। दरअसल, वहां सक्रिय आतंकवादियों की संख्या काफी बढ़ गई थी।

pok
आतंकियों पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई 

मुख्य बातें

  • भारतीय सेना ने PoK में आतंकी कैंपों पर हमला किया, 4-5 PAK सैनिक भी ढेर
  • इस हमले में कई आतंकी कैंपों को ध्वस्त किया गया, कई मौतों की आशंका
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह स्थिति की निगरानी कर रहे हैं, सेना प्रमुख से की बात

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकवादियों पर बड़ी कार्रवाई की है। सूत्रों के अनुसार, पीओके के जुरा, एथमुकाम और कुंडलाशाही में आतंकवादी लॉन्च पैड्स को भारतीय सेना की आर्टिलरी गन्स (तोपों) द्वारा कल रात निशाना बनाया गया। दरअसल, विश्वसनीय इनपुट्स से जानकारी मिली थी कि वहां सक्रिय आतंकवादियों की संख्या काफी बढ़ गई है। इसी के बाद ये कार्रवाई की गई। 

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में आज पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद की स्थिति पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से बात की है। रक्षा मंत्री व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और उन्होंने सेना प्रमुख को उन्हें अपडेट रखने के लिए कहा है। 

इसके अलावा भारतीय सेना ने नीलम घाटी (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) में चार लॉन्च पैड को नष्ट कर दिया गया। इस कार्रवाई में कई आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान के 4-5 सैनिक मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं। 

भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई उस वक्त हुई जब पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों को घुसाने के लिए गोलियां चलाईं। भारतीय सेना को भी जवाबी कार्रवाई करते हुए भारी गोलाबारी करनी पड़ी और एलओसी के पास कई आतंकवादी कैंपों को निशाना बनाया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर