तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव का बड़ा दावा, सात अप्रैल तक राज्य हो जाएगा कोरोना फ्री

देश
ललित राय
Updated Mar 30, 2020 | 09:04 IST

तेलंगाना न्यूज़: तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने बड़ा दावा किया है। वो कहते हैं कि सात अप्रैल तक उनका राज्य पूरी तहर से कोरोना फ्री हो जाएगा।

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव का बड़ा दावा, सात अप्रैल तक राज्य हो जाएगा कोरोना फ्री
तेलंगाना के सीएम हैं के चंद्रशेखर राव 

मुख्य बातें

  • तेलंगाना में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 70
  • 11 लोगों का उपचार हुआ, 25, 937 लोग सरकारी निगरानी में
  • के चंद्रशेखर राव ने कहा कि अगर सात अप्रैल के बाद कोई नया केस नहीं आया को तेलंगाना कोरोना फ्री हो जाएगा।

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना के मामले एक हजार के पार है और 27 लोग जान गंवा चुके हैं। कोरोना का संक्रमण और तेजी से न फैले इसके लिए 21 दिन का लॉकडाउन है। लेकिन इन सबके बीच तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने बड़ा दावा किया है। वो कहते हैं कि सात अप्रैल तक उनका राज्य कोरोना फ्री हो जाएगा। इसका अर्थ यह है कि तेलंगाना में कोरोना का कोई भी केस नहीं होगा। बता दें कि मौजूदा समय में तेलंगाना में कोरोना के कुल 70 पॉजिटिव केस हैं और 11 का उपचार किया गया है।

चंद्रशेखर राव का कहना है कि कोरोना से पीड़ित मरीजों के उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। कुल 58 मरीजों का इलाज चल रहा है। दुनिया के अलग अलग हिस्सों से कुल 25, 937 लोग आए और उन्हें सरकारी निगरानी में रखा गया है। इन सभी लोगों की क्वारंटाइन अवधि सात अप्रैल को खत्म हो रही है। अगर कोई नई केस रिपोर्ट नहीं की जाती है। सात अप्रैल के बाद राज्य में कोरोना का एक भी मामला नहीं होगा । उन्होंने कहा कि इस वैश्विक आपदा का सामना करने के लिए तेलंगाना पूरी शिद्दत के साथ सामना कर रहा है। 

के चंद्रशेखर राव ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए राज्य भर में फलों की खरीद के लिए 500 सेंटर बनाए गए हैं। राज्य सरकार की तरफ से डॉक्टरस नर्स, मेडिकल ग्रेजुएट्स का एक पूल बनाया गया है। अगर वो इस तरह के हालात में सेवा करने के लिए आगे आएंगे तो उनका स्वागत है। इसके साथ यह भी कहा कि अगर कोई भी शख्स अफवाह फैलाते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन पर किसी तरह की रहम नहीं की जाएगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर