Tanishq विज्ञापन का समर्थन करने वाली महिला को मिली ऑनलाइन धमकी, पुलिस ने दर्ज किया FIR

Tanishq ad row: तनिष्‍क के विज्ञान को लेकर मचे बवाल के बीच अंतरधार्मिक विवाह करने वाली एक महिला ने उसे ऑनलाइन धमकियां देने वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

Tanishq विज्ञापन का समर्थन करने वाली महिला को मिली ऑनलाइन धमकी, पुलिस ने दर्ज किया FIR
Tanishq विज्ञापन का समर्थन करने वाली महिला को मिली ऑनलाइन धमकी, पुलिस ने दर्ज किया FIR 

मुख्य बातें

  • पुणे में एक महिला ने उसे ऑनलाइन धमकी देने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है
  • महिला ने सामाजिक सौहार्द का संदेश देने वाले तनिष्‍क के विज्ञापन का समर्थन किया था
  • तनिष्‍क के विज्ञापन पर बवाल के बीच उन्‍होंने अपनी अंतरधार्मिक शादी की तस्‍वीरें शेयर की थी

पुणे : सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश देने वाले तनिष्‍क के विज्ञापन को लेकर मचे बवाल के बाद एक महिला ने उसे ऑनलाइन धमकी देने वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अंतरधार्मिक शादी करने वाली इस महिला ने तनिष्‍क विज्ञापन का समर्थन किया था। महिला का आरोप है कि इसके बाद उसे सोशल मीडिया पर कई तरह की धममियां, जिसे देखते हुए उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला लिया।

महिला को सोशल मीडिया पर मिली धमकी

पुणे की रहने वाली जारा परवाल ने एक हिन्‍दू शख्‍स के साथ शादी की है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि ट्विटर पर उन्‍हें 40,000 से अधिक संदेश मिले हैं, जिनमें उनकी शादी की तस्‍वीरों को लेकर अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल किया गया है और धमकियां दी गई हैं। उन्‍होंने कहा कि ट्रोलर्स उनके परिवार तक भी पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं और उन्‍हें धमकी दे रहे हैं।

ट्रोलर्स ने उनकी रिहायश का पता व फोन नंबर भी लीक करने का प्रयास किया, जिसके बाद उन्‍होंने इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने की आवश्‍यकता महसूस की। इन सबको लेकर उन्‍होंने पुणे पुलिस में केस दर्ज कराया है और साइबर सेल को उन ट्विटर एवं फेसबुक खातों की आईडी भी दी है, जिन्‍हें उन्‍हें और उनके परिवारवालों को धमकी दी जा रही है।

क्‍या है तनिष्‍क विज्ञापन विवाद 

यहां उल्‍लेखनीय है कि तनिष्‍क ने पिछले दिनों एक विज्ञापन जारी किया था, जिसमें एक मुस्लिम परिवार को अपनी बहू के लिए परंपरागत दक्षिण भारतीय अंदाज में गोद भराई की रस्‍म करते हुए दिखाया गया था। हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इसकी आलोचना की, जिसके बाद कंपनी ने इस विज्ञापन को वापस ले लिया। लेकिन बड़ी संख्‍या में ऐसे लोग भी रहे, जो इसके समर्थन में आए।

अंतरधार्मिक शादी करने वाले जोड़ों ने खास तौर पर इस विज्ञापन और इसके जरिये दिए जाने वाले समााजिक सौहार्द के संदेश का समर्थन किया। कुछ महिलाओं और पुरुषों ने अपनी अंतरधार्मिक शादी की तस्‍वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की, जिनमें जारा भी शामिल हैं। उन्‍होंने एक हिन्‍दू शख्‍स के साथ अपनी शादी की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसके बाद टोलर्स उनके पीछे पड़ गए। हालांकि कांग्रेस नेता शश‍ि थरूर सहित बड़ी संख्‍या में लोगों ने जारा और ऐसे लोगों का समर्थन किया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर