Coronavirus: क्‍वारंटीन सेंटर से भाग गर्लफ्रेंड के घर जा पहुंचा युवक, अब लड़की भी आइसोलेशन में

देश
श्वेता कुमारी
Updated Mar 27, 2020 | 01:26 IST

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच वे लोग भी पुलिस व स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं, जो आइसोलेशन सेंटर से भाग खड़े हो रहे हैं। ऐसे ही एक शख्‍स ने अपनी गर्लफ्रेंड को भी मुसीबत में डाल दिया।

Coronavirus: क्‍वारंटीन सेंटर से भाग गर्लफ्रेंड के घर जा पहुंचा युवक, अब लड़की भी आइसोलेशन में
Coronavirus: क्‍वारंटीन सेंटर से भाग गर्लफ्रेंड के घर जा पहुंचा युवक, अब लड़की भी आइसोलेशन में (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • देश में कोरोना वायरस के 600 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि इस घातक संक्रमण से 16 लोगों की जान जा चुकी है
  • हालात की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है और लोगों से बार-बार घर में ही रहने की अपील की जा रही है
  • इस बीच ऐसे लोग पुलिस व स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं, जो आइसोलेशन सेंटर से भाग खड़े हो रहे हैं

मदुरै : देश में कोरोना वायरस के 600 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि इस घातक संक्रमण से 16 लोगों की जान जा चुकी है। हालात की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है और लोगों से बार-बार अपील की जा रही है कि वे घरों से बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकलें, ताकि संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर काबू पाया जा सके। हालांकि इस बीच कई लोग इसकी गंभीरता को समझने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं। समस्‍या वे लोग भी बढ़ा रहे हैं, जिन्‍हें विदेशों से लौटने या संक्रमित लोगों से संपर्क या किसी भी तरह से कोरोना वायरस का संक्रमण होने की आशंका के मद्देनजर क्‍वारंटीन किया जा रहा है।

पृथक केंद्रों से भागने वाले बढ़ा रहे मुसीबतें  

कई लोगों को घरों में ही पृथक रहने को कहा जा रहा रहा है तो कुछ लोगों को इसके लिए बने विभिन्‍न केंद्रों में भी रखा जा रहा है, लेकिन वे यहां से भागकर अन्‍य लोगों के लिए भी मुसीबतें पैदा कर रहे हैं। ऐसी कई रिपोर्ट्स आई हैं, जिनमें कहा गया है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के मद्देनजर क्‍वारंटीन रखे गए लोग पृथक केंद्रों से चोरी-छिपे भाग खड़े हुए। ये लोग पुलिस का काम भी बढ़ा रहे हैं, जिन्‍हें ऐसे लोगों को पकड़ने में खासी मशक्‍कत और वक्‍त जाया करना पड़ रहा है। तमिलनाडु के मदुरै से भी ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें 24 साल का एक शख्‍स क्‍वारंटीन केंद्र से चोरी-छिपे फरार हो गया। हालांकि बाद में पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

अब गर्लफ्रेंड भी आइसोलेशन में

इस युवक को कोरोना वायरस होने की आशंका के मद्देनजर मदुरै जिले में क्‍वारंटीन किया गया था, लेकिन वह वहां से फरार होकर अपनी गर्लफ्रेंड के घर जा पहुंचा। युवक हाल ही में दुबई से लौटा था, जिसके बाद उसे यहां पृथक रखा गया था। क्‍वारंटीन सेंटर से उसके फरार होने की खबर मिलते ही पुलिस व स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की चिंताएं बढ़ गईं, जो इस संक्रामक रोग के प्रसार को रोकने और रोगियों के इलाज में दिन-रात एक किए हुए हैं। पुलिस ने इस शख्‍स को शिवगंगा जिले में उसकी गर्लफ्रेंड के घर में पाया, जिसके बाद उसे वहां से वापस पृथक केंद्र लाया। युवक से मिलने के बाद अब लड़की को भी आइसोलेशन में रखा गया है।

'मां-बाप रिश्‍ते को तैयार नहीं, इसलिए भागा'

पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि लड़की के माता-पिता उनके रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं है, जिसके कारण उसे अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए यहां से भागना पड़ा। युवक के खिलाफ क्‍वारंटीन के नियमों की अवहेलना करने को लेकर केस दर्ज किया गया है। यहां उल्‍लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च को अगले 21 दिनों के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसके बाद इंटरनेशनल फ्लाइट्स सहित देश में परिवहन के सभी साधन बंद हो गए हैं। तमिलनाडु में कोरोना वायरस के लगभग 30 मामले सामने आ चुके हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर