Cybarabad rape case: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल आज से आमरण अनशन पर

देश
Updated Dec 03, 2019 | 07:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल साइबराबादा रेप कांड के विरोध में आमरण अनरण पर बैठने जा रही हैं।

Cybarabad rape case के विरोध में स्वाति मालीवाल आज से आमरण अनशन पर
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष हैं स्वाति मालीवाल 

मुख्य बातें

  • साइबरावाद मुद्दे पर सोमवार संसद के दोनों सदनों में चर्चा हुई
  • सपा सांसद जया बच्चन ने रेप के दोषियों को सार्वजनिक तौर पर सजा देने की अपील की
  • सदन में सरकार का बयान, कठोर कानून बनाने के लिए तैयार

नई दिल्ली। तेलंगाना में महिला पशु डॉक्टर से जो घिनौनी हरकत हुई उससे पूरा देश शर्मसार है। सोमवार को सभी दलों के सांसदों ने एकसुर में चिंता जताते हुए कहा कि अब बहुत हो चुका। कुछ ठोस कार्रवाई होनी चाहिए। राज्यसभा में सपा सांसद जया बच्चन ने कहा कि इस तरह के वहशी लोगों को सार्वजनिक तौर पर लिंच कर देना चाहिये। 

इस मुद्दे पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल जंतर मंतर पर आमरण अनशन पर बैठने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की घटना सिर्फ वहीं तक सीमित नहीं है। पिछली कुछ वारदातों पर ध्यान दें तो एक बात साफ है कि हम बहुत कुछ सीखने में नाकाम रहे हैं। मालीवाल कहती हैं कि इस तरह की वारदातों के अब सिर्फ खास जगहों से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। सरकारों को मिलजुल कर काम करने की जरूरत है।

संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि तेलंगाना की वारादात से हर कोई आहत है। जहां तक सरकार द्वारा कठोर कानून बनाए जाने की बात है तो सदन की भावना से हम सहमत हैं। अगर माननीय सदस्यों को लगता है कि मौजूदा प्रावधानों में और सख्ती लाए जाने की जरूरत है तो हम उसके लिए भी तैयार हैं। 

अगली खबर
Cybarabad rape case: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल आज से आमरण अनशन पर Description: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल साइबराबादा रेप कांड के विरोध में आमरण अनरण पर बैठने जा रही हैं।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...