सुशांत के स्टाफ को लेकर CBI फिर पहुंची उनके फ्लैट पर, क्राइम सीन किया रिक्रिएट

देश
आईएएनएस
Updated Aug 23, 2020 | 23:22 IST

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम रविवार को सुशांत के स्टाफ के साथ दोबारा उनके फ्लैट पर पहुंची और क्राइम सीन को रिक्रिएट किया।

cbi
सुशांत सिंह के घर पहुंची सीबीआई की टीम 

मुख्य बातें

  • सीबीआई टीम उस रिसॉर्ट पहुंची, जहां सुशांत ठहरे थे
  • सीबीआई ने सुशांत के फ्लैटमेट और निजी स्टाफ से फिर से पूछताछ की
  • सीबीआई यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि 8 जून से 14 जून के बीच वास्तव में क्या हुआ था

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम रविवार को सुशांत के स्टाफ के साथ दोबारा उनके फ्लैट पर पहुंची और क्राइम सीन को रिक्रिएट किया। इसके अलावा सीबीआई ने सुशांत के फ्लैटमेट और निजी स्टाफ से फिर से पूछताछ की क्योंकि एजेंसी को इनके बयान कुछ विरोधाभाषी लगे हैं। बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के एक दिन बाद सीबीआई टीम वाटरस्टोन रिसॉर्ट पहुंची थी और यह जानने की कोशिश किया कि जब सुशांत रिसॉर्ट में ठहरे थे तो उनका व्यवहार कैसा था।

सूत्रों का कहना है कि बयान में विराधाभास के बाद सीबीआई सुशांत के फ्लैटमेट पिठानी, पर्सनल स्टाफ नीरज सिंह और दिपेश सावंत को लेकर दोबारा उनके फ्लैट पर पहुंची और पूछताछ के अलावा क्राइम सीन को रीक्रिएट किया। सीबीआई ने रविवार को पहले पहर में इन तीनों से पूछताछ की थी। इस दौरान सुशांत की मौत के ठीक बाद क्राइम सीन पर मौजूद मुम्बई पुलिस का वह अधिकारी तथा फोरेंसिक टीम के सदस्य भी मौजूद थे, जिन्हें खासतौर पर इस काम के लिए लगाया गया है।

एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि इस बीच, सांताक्रूज इलाके में आईएएफ-डीआरडीओ के गेस्टहाउस में फॉरेंसिक डॉक्टरों की एक टीम पहुंची। फॉरेंसिक टीम के डॉक्टरों ने दिवंगत अभिनेता के फ्लैट पर शनिवार को पता चली नई चीजों के बारे में और कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से चर्चा की, जहां 15 जून को उनका पोस्टमार्टम किया गया था।

सूत्रों ने यह भी बताया कि सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, उनके रसोइए नीरज और हेल्पर दीपेश सावंत से भी पूछताछ की जा रही है क्योंकि उनके बयानों में कुछ विरोधाभाष है। सीबीआई यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि 8 जून से 14 जून के बीच वास्तव में क्या हुआ था, जब सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती उनके घर से चली गई और उनके फ्लैट पर कौन-कौन लोग गए थे। 

एजेंसी यह भी पता लगाना चाहती है कि सुशांत ने रिया की अनुपस्थिति में किस- किससे बात की और 12 जून तक बहन के साथ रहने पर उनका व्यवहार कैसा था। टीम द्वारा जल्द ही सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ किए जाने की उम्मीद है। एजेंसी के एक सूत्र ने यह भी कहा कि सीबीआई सुशांत, रिया और अन्य के कॉल डिटेल रिकॉर्ड भी मांगेगी। सीबीआई और सीएफएसएल की टीमें गुरुवार शाम मुंबई पहुंची और बीएमसी द्वारा अनिवार्य क्वारंटीन से छूट दी गई। गौरतलब है कि सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर पर मृत पाए गए थे।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर