अब सुब्रमण्‍यम स्‍वामी बोले, 'जाने कौन देता है PM को सलाह, ऐसे तो बीजेपी मुक्‍त हो जाएगा भारत'

देश
Updated Dec 24, 2019 | 12:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Subramanian Swamy on BJP mukht Bharat: देश की अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। अब सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने भी मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर सवाल उठाए हैं।

Subramanian Swamy on  BJP mukht Bharat it might be reality due to collapsing economy
सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने भी अर्थव्‍यवस्‍था की हालत को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : बीजेपी ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी को भले ही प्रचंड जीत मिली और वह दोबारा सत्‍तासीन हुई, पर विगत कुछ समय में कई राज्‍यों में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद यह तंज किया जा रहा है कि जो बीजेपी कभी 'कांग्रेस मुक्‍त भारत' की बात कह रही है, उसकी हालत अब 'बीजेपी मुक्‍त भारत' की हो रही है। पार्टी के नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने भी इस पर तंज किया है।

राज्‍यसभा सांसद ने अर्थव्‍यवस्‍था के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार को घेरा है, जिसे लेकर विपक्ष भी उनसे सवाल कर रहा है। अब स्‍वामी ने कहा है कि अगर यही स्थिति रही तो वाकई आने वाले दिनों में 'बीजेपी मुक्‍त भारत' की स्थिति बन सकती है। उन्‍होंने तंज भरे लहजे में यह भी कहा कि उन्‍हें नहीं मालूम कि प्रधानमंत्री को सलाह देने वालों में कौन हैं, जो उन्‍हें सच नहीं बता रहे।

उन्‍होंने कहा, 'अगर अर्थव्‍यवस्‍था को पटरी पर लाने के लिए हम कुछ नहीं करते हैं तो यह (बीजेपी मुक्‍त भारत) जल्‍द ही सच बन सकता है। मुझे नहीं मालूम प्रधानमंत्री के सलाहकार कौन हैं, जो उन्‍हें वस्‍तु स्थिति से अवगत नहीं कराते।'

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का यह बयान झारखंड चुनाव के नतीजों के बाद आया है, जिसमें बीजेपी को शिकस्‍त का सामना करना पड़ा, जबकि प्रतिद्वंद्वी झामुमो-आरजेडी-कांग्रेस के महागठबंधन ने 47 सीटों पर जीत दर्ज की है। 81 सदस्‍यीय विधानसभा में बीजेपी को 25 सीटें मिली हैं। झारखंड चुनाव के नतीजों के बाद शिवसेना ने भी बीजेपी पर तंज किया है, जो करीब तीन दशक तक पार्टी के साथ गठबंधन में रही।

यहां उल्‍लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा जीत में चुनाव के बाद बीजेपी के कई नेताओं ने 'कांग्रेस मुक्‍त भारत' का नारा दिया था और कई मौकों पर लगातार इसका जिक्र किया। अब शिवसेना के साथ-साथ सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने भी इसे लेकर बीजेपी पर तंज किया है। झारखंड चुनाव नतीजों की घोषणा के बाद शिवसेना ने कहा, 'बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देखा था लेकिन अब स्थिति बीजेपी मुक्त भारत की ओर बढ़ रही है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर