Kota Students:लॉकडाउन में फंसे तमाम दिल्ली, झारखंड के स्टूडेंट्स की हो रही 'घर वापसी'

देश
रवि वैश्य
Updated May 02, 2020 | 13:52 IST

Kota students now back to home: देश में कोरोना की वजह से लॉकडाउन में राजस्थान के कोटा में फंसे तमाम स्टूडेंट्स की घर वापसी की रास्ता साफ हो गया है और वो स्पेशल ट्रेन और बसों से अपने घर जा रहे हैं।

students
राजस्‍थान के कोटा से रांची के लिए शुक्रवार की रात विशेष ट्रेन रवाना हो गई है 

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते देश में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है और लोग घरों में रह रहे हैं, वहीं इस स्थिति के चलते तमाम छात्र (Students) भी यहां वहां फंस गए थे, जिनमें से राजस्थान के कोटा (Kota) जिसे कोचिंग का बड़ा हब मान जाता है वहां फंस गए थे और वो इस दौरान सरकार से घर वापसी की गुहार लगा रहे थे। वहीं सरकार ने इस बारे में कदम उठाते हुए उनकी वापसी की राह आसान कर दी है।

राजस्‍थान के कोटा से रांची (Ranchi) के लिए शुक्रवार की रात विशेष ट्रेन रवाना हो गई है, झारखंड (Jharkhand) के छात्रों को लेकर चलने वाली यह ट्रेन कोटा से शुक्रवार की रात 9 बजे चली, इसमें कोच के हिसाब से लोगों को बैठाया गया। 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इस मदद के लिए मैं केंद्र सरकार एवं राजस्थान के मुख्यमंत्री को समस्त झारखंडवासियों की ओर से धन्यवाद देता हूं।

वहीं कोटा में फंसे दिल्ली (Delhi) के स्टूडेंट्स को लाने के लिए 40 बसें रवाना हो गई हैं,बसों को रवानगी से पहले सैनिटाइज किया गया। बसों के साथ एक गाड़ी में मेडिकल टीम और सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स भी गए हैं।

कहा जा रहा है कि एक बस में 20 स्टूडेंट्स को लाया जाएगा, ये बसें शनिवार शाम तक लौट सकती हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह अपील भी की है कि छात्र यहां आने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से 14 दिन तक घर में ही रहें।

कोटा में पढ़ रहे झारखंड के लगभग 2,900 छात्रों के शुक्रवार रात्रि कोटा से दो विशेष ट्रेनों में अपने गृह राज्य रवाना होने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रसन्नता व्यक्त की और उन्हें शुभकामनाएं दीं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, 'मैं इस बात से प्रसन्न हूं कि आज रात्रि राजस्थान के कोटा से दो विशेष ट्रेनों से झारखंड के छात्र अपने घरों के लिए रवाना हो गये।' 

वहीं लॉकडाउन के दौरान बिहार के लोगों को राहत देने के लिए जयपुर से पटना के लिए स्पेशल ट्रेन शुक्रवार की रात दस बजे रवाना हो गई, इसमें लगभग 11 सौ लोग सवार बताए जा रहे हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर