दिल्ली में बदलेगा कांग्रेस मुख्यालय का पता, पार्टी स्थापना दिवस पर सोनिया गांधी करेंगी उद्घाटन

देश
Updated Sep 21, 2019 | 20:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कांग्रेस पार्टी का नया कार्यालय दीनदयाल उपाध्याय मार्ग और कोटला रोड के पास मौजूद है। भारतीय जनता पार्टी का दफ्तर भी इसके नजदीक ही मौजूद है।

Congress
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • कोटला रोड और दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर होगा कांग्रेस मुख्यालय का नया पता
  • कांग्रेस के स्थापना दिवस पर सोनिया गांधी करेंगी उद्घाटन
  • फिलहाल 24, अकबर रोड है कांग्रेस पार्टी दफ्तर का पता

नई दिल्ली: कांग्रेस को इस साल दिसंबर में पार्टी स्थापना दिवस पर नया मुख्यालय मिलने की संभावना है। मध्य दिल्ली के कोटला रोड में 9 बजे शुरु होने वाले नए दफ्तर का नाम स्वर्गीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर 'इंदिरा गांधी भवन' रखा जाएगा। एएनआई के मुताबिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मुख्यालय का उद्घाटन पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी।

फिलहाल कांग्रेस का कार्यालय 24, अकबर रोड पर स्थित है जो पिछले चार दशकों से पार्टी के मुख्यालय के तौर पर जाना जाता है। कोटला रोड पर दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय के पास एक छह मंजिल की इमारत अब कांग्रेस पार्टी के नए कार्यालय के तौर पर जानी जाएगी। नए कांग्रेस कार्यालय के दो दरवाजे हैं - एक दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर और दूसरा कोटला रोड पर। पार्टी ने कोटला रोड को अपना मुख्य द्वार बनाने का फैसला किया है।

24 अकबर रोड मुख्यालय के अलावा कांग्रेस के दिल्ली में कई अन्य कार्यालय हैं। राजधानी में भूमि और भवनों का प्रभार संभालने वाले आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने पहले ही कांग्रेस को अपने कार्यालयों के तौर पर उपयोग किए जाने वाले अन्य बंगलों को खाली करने के लिए नोटिस दे दिया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी का ध्यान अब महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावों पर है जहां वह ज्यादा से ज्यादा सीटों को जीतने का प्रयास करेगी। हालांकि दोनों जगह बीजेपी की अपेक्षा कांग्रेस की पकड़ कुछ कमजोर दिखाई दे रही है लेकिन पार्टी की कोशिश प्रदर्शन को बेहतर करने पर है।

 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...