UP: यूपी मिनिस्टर सिद्धार्थनाथ ने प्रियंका की भेजी गई बसों की लिस्ट पर उठाए सवाल 

देश
रवि वैश्य
Updated May 19, 2020 | 14:31 IST

Bjp Raised Questions on List of 1000 Buses:प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस की ओर से भेजी गई बसों की लिस्ट पर नया बखेड़ा जारी है,बीजेपी ने लिस्ट में शामिल वाहनों पर सवाल उठाए हैं।

bus
सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रियंका की भेजी लिस्ट सही ना होने की बात कही है  |  तस्वीर साभार: Times Now

नई दिल्ली: लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है, ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने उनकी मदद के लिए बसों की पेशकश की जिसके बाद से इस मामले पर राजनीति गर्म है। उनके इस प्रस्ताव को प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से स्वीकार भी कर लिया गया था और साथ ही बिना कोई देर किए बसों और ड्राइवर की लिस्ट देने के लिए कहा था। इस पर कांग्रेस की ओर से कहा गया कि लिस्ट तैयार की जा रही है।

वहीं अब जो लिस्ट सामने आई है उसे लेकर फिर से बयानबाजी शुरु हो गई है,अब उत्तर प्रदेश सरकार के लघु उद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रियंका की भेजी लिस्ट सही ना होने की बात कही है उन्होंने कहा कि इसमें कई वाहनों के नंबर और डिटेल गलत है और बसों के बजाय और वाहनों के नंबर हैं।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने लखनऊ में इस बारे में जानकारी देते हुए तफ्सील से उपलब्ध वाहनों की सूची के बारे में बताते हुए कहा कि कांग्रेस इस मौके पर भी अपनी नीयत से बाज नहीं आई और दी गई लिस्ट में कार, ट्रैक्टर,एंबुलेंस और स्कूटर जैसे वाहनों के नंबर हैं।

वहीं इस मामले पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह ने उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह को लिखा हैं, "जैसा कि आप अनुरोध करते हैं कि बसें आज शाम 5 बजे नोएडा और गाजियाबाद की सीमा तक पहुँच जाएंगी..

इससे पहले बीजेपी ने सवाल उठाते हुए कहा था, 'अगर कांग्रेस के पास बसें हैं तो बीजेपी उनसे पूछना चाहती है कि बीजेपी शासित राज्यों में कामगारों के लिए व्यवस्था क्यों नहीं की गई? वहां पर उन्हें बसों से उतारकर ट्रकों में क्यों बैठाया गया। कांग्रेस राजस्थान, पंजाब और राजस्थान से व्यवस्था दे।

एक तरफ कह रहे हैं यूपी बॉर्डर पर बसें तैयार खड़ी है, दूसरी ओर कहते हैं हम लिस्ट बना रहे हैं। कांग्रेस ये ओछी और घटिया राजनीति के साथ नौटंकी करना बंद करे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर