राजस्थान: बीएसपी के सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल, मजबूत हुई गहलोत सरकार,मायावती को तगड़ा झटका

देश
Updated Sep 17, 2019 | 00:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

राजस्थान की राजनीति में एक बड़ा बदलाव हुआ है। बीएसपी के सभी 6 विधायकों ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है और इस तरह से मायावती को करारी शिकस्त मिली है।

ashok gehlot
राजस्थान के सीएम हैं अशोक गहलोत 

मुख्य बातें

  • राजस्थान में बीएसपी के सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल
  • विधायकों के शामिल होने के बाद राजस्थान में मायावती को तगड़ा झटका
  • अशोक गहलोत खेमा हुआ और मजबूत, कांग्रेस के पास अब 106 विधायक

नई दिल्ली। राजस्थान में अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच मतभेद की खबरे आती रहती है।लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस ने संख्या बल में और इजाफा किया है। बहुजन पार्टी के सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इन विधायकों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। अभी तक बसपा, गहलोत सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी। 

बीएसपी के ये विधायक कांग्रेस में शामिल
राजेन्द्र गुढा 
जोगेंद्र सिंह अवाना 
वाजिब अली
लाखन सिंह मीणा
संदीप यादव
 दीपचंद खेरिया 

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था हालांकि वो सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी। 200 विधानसभा सीटों में कांग्रेस का आंकड़ा जादुई फिगर से दो सीट कम यानि 99 पर रुक गई थी। ये बात दीगर है कि उपचुनाव में कांग्रेस ने 100 का आंकड़ा छू लिया था। जानकारों का कहना है कि बीएसपी के सभी 6 विधायकों के शामिल होने के बाद कांग्रेस में गहलोत ने प्रभावी बढ़त बना ली है। इसके साथ ही बीएसपी का जमीनी वजूद खत्म हो गया है। 

बीएसपी में रहे राजेंद्र गुढ़ा ने बीएसपी मुखिया मायावती पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पार्टी में पैसे लेकर टिकट बेचे जाते हैं। उन्होंने राजस्थान विधानसभा में खुलेआम अपने आरोपों को दोहराया। राजेंद्र गुढ़ा ने यह भी कहा था कि सामान्य पृष्ठभुमि का शख्स अगर यह उम्मीद करता है कि बीएसपी उसके सपनों को संवारेगी तो वो शख्स गलतफहमी में है।

 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...