मनी लांड्रिंग केस में फंसे शरद पवार से मिलने पहुंचे शिवसेना MP संजय राउत

देश
Updated Sep 28, 2019 | 18:01 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

शिवसेना सांसद संजय राउत महाराष्ट्र में मनी लांड्रिंग मामले में ईडी का सामना कर रहे एनसीपी नेता शरद पवार से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे।

Sanjay raut
संजय राउत  |  तस्वीर साभार: ANI

मुंबई : महाराष्ट्र के शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को एनसीपी नेता शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की। उनसे मुलाकात को लेकर संजय राउत ने कहा कि शरद पवार से उनके पारिवारिक रिश्ते हैं। पिछले कुछ दिनों के अंतराल में उनके साथ जो कुछ भी हुआ है उसके बाद मुझे लगा कि मुझे उनसे जाकर मिलना चाहिए। 

बता दें कि इससे पहले भी संजय राउत ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार को बारे में कहा था कि उनके खिलाफ मनी-लॉन्ड्रिंग मामले ने उनकी निष्क्रिय पार्टी को महाराष्ट्र में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक नया जीवनदान दे दिया है। 
 

 

 

बता दें कि महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक (एमएससीबी) में घोटाले मामले में ईडी ने एनसीपी नेता शरद पवार उनके भतीजे अजीत पवार, एक पूर्व उप मुख्यमंत्री और कुछ अन्य के खिलाफ मनी लॉंड्रिंग का केस दर्ज किया है। राउत ने बताया कि ईडी ने इस मामले को राजनीतिक रंग दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मराठा स्ट्रांगमैन शरद पवार महाराष्ट्र के एक सम्मानित व्यक्ति हैं। 

उन्होंने कहा कि चूंकि अगले महीने राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। जो भी शरद पवार को जानते हैं और स्टेट पॉलिटिक्स को समझते हैं उन्हें लगता है कि जांच एजेंसी ने बिना वजह इस मामले को राजनीतिक रंग दे दिया है। पवार देश और महाराष्ट्र के शीर्ष नेताओं में से एक हैं।  

राउत ने आगे कहा कि बालासाहेब के समय से ही पवार के साथ हमारे राजनीतिक मतभेद रहे हैं, हम उनकी आलोचना भी करते रहे हैं, उनके खिलाफ चुनाव भी लड़ा है, कभी हम हारे हैं कभी उन्हें हार मिली है। लेकिन महाराष्ट्र में ये परंपरा है कि राजनीति में जो कुछ भी हो लेकिन अन्य मामलों में हम एक दूसरे के साथ खड़े रहते हैं।

पिछले महीने जब मनसे प्रमुख राज ठाकरे का भी ईडी से सामना हुआ तो उद्धव ठाकरे ने उनके बारे में पॉजीटिव बातें कही। राउत ने बताया कि यहां तक कि सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भी माना है कि बैंक घोटालों से शरद पवार का कोई लेना-देना नहीं है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर