Sanjay Raut Tweet: महाराष्‍ट्र में फ्लोर टेस्‍ट से पहले संजय राउत का दिलचस्‍प ट्वीट, 'हमसे जमाना खुद है...'

देश
श्वेता कुमारी
Updated Nov 30, 2019 | 11:05 IST

Sanjay Raut Tweet: महाराष्‍ट्र में उद्धव सरकार का शक्ति परीक्षण आज होना है। इससे पहले संजय राउत ने फिर दिलचस्‍प अंदाज में ट्वीट कर 170 से अधिक विधायकों का समर्थन हासिल होने का दावा किया है।

Shiv Sena leader Sanjay Raut claims support of over 170 MLAs ahead of trust vote
संजय राउत का दावा है कि फ्लोर टेस्‍ट में उद्धव सरकार को 170 से अधिक विधायकों का समर्थन मिलेगा (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • महाराष्‍ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई में बनी सरकार का फ्लोर टेस्‍ट आज होना है
  • इससे पहले संजय राउत ने 170 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया है

मुंबई : महाराष्‍ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बन चुकी है। इस बीच पार्टी के नेता संजय राउत ने एक बार फिर दिलचस्‍प अंदाज में ट्वीट कर कहा है कि 'हमसे जमाना खुद है... जमाने से हम नहीं।' उनका यह ट्वीट विधानसभा में आज (शनिवार, 30 नवंबर) होने वाले उद्धव ठाकरे सरकार के शक्ति-परीक्षण से चंद घंटों पहले आया है, जिसमें उन्‍होंने यह दावा भी किया है कि इस सरकार को 170 से अधिक विधायकों का समर्थन हासिल है।

फ्लोर टेस्‍ट से पहले संजय राउत ने ट्वीट किया, 'आज बहुमत दिन... 170+++++, हमको मिटा सके ये जमाने में दम नहीं, हमसे जमाना खुद है... जमाने से हम नहीं।' यहां उल्‍लेखनीय है कि राउत पहले भी कई बार शिवेसना-एनसीपी-गठबंधन को 170 से अधिक विधायकों का समर्थन हासिल होने का दावा कर चुके हैं।

महाराष्‍ट्र में तकरीबन एक महीने से जारी सियासी उठापटक के बीच संजय राउत अक्‍सर इस तरह के शायराना अंदाज वाले ट्वीट करते रहे हैं, जिसमें उन्‍होंने कभी बीजेपी पर निशाना साधा तो कभी महाराष्‍ट्र में शिवसेना की अहमियत बताने की कोशिश की। यहां एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए बीजेपी जहां शिवसेना के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाए हुए है, वहीं संजय राउत बीजेपी के खिलाफ पूरे देश में एक अलग राजनीतिक फ्रंट बनाने की बात कर रहे हैं।

राउत ने शुक्रवार को कहा था कि जिस तरह का चमत्‍कार महाराष्‍ट्र में देखने को मिला है, कुछ वैसा ही पड़ोसी राज्‍य गोवा में भी देखने को मिल सकता है, जहां शिवसेना की गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। बाद में गोवा गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्‍यक्ष विजय सरदेसाई ने भी कहा कि महाराष्‍ट्र में कुछ भी हुआ, वैसा ही गोवा में भी होना चाहिए और विपक्ष को साथ आना चाहिए। उन्‍होंने इस बारे में संजय राउत से बात होने के बारे में भी बताया। गोवा में इस तरह का राजनीतिक बदलाव कब देखने को मिलेगा, ऐसे सवालों पर सरदेसाई ने कहा, 'सरकारें घोषणा करके नहीं बदलतीं, बल्कि यह अचानक हो जाता है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर