IND Vs PAK T20:भारत-पाक क्रिकेट मैच विवाद पर शशि थरूर ने याद दिलाया 'करगिल युद्ध', कही ये बड़ी बात

Ind-Pak T20 WC Match: कश्मीर में आतंकी हमलों को लेकर कुछ भाजपा नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों ने मैच रद्द करने की मांग उठाई, लेकिन इसे माना नहीं गया वहीं इस मामले पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी ट्वीट किया है।

Shashi Tharoor on Ind-Pak T20 WC match
भारत-पाक क्रिकेट मैच विवाद पर शशि थरूर ने याद दिलाया करगिल युद्ध 

नई दिल्ली:  भारत 24 अक्टूबर यानी रविवार को अपना टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेलने जा रही है, भारत का पहला क्रिकेट मैच पाकिस्तान के साथ होने जा रहा है लेकिन इस मैच को लेकर देशभर से कई राजनेताओं, मंत्रियों सहित कई लोगों ने अपना विरोध जताया है इस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उधर बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने साफ कर दिया था कि यह मैच रद्द नहीं किया जा सकता है भारत एक बार यह मैच खेलने के लिए हामी भर चुका है और अब भारतीय टीम मैच खेलने से पीछे नहीं हट सकती। 

भारत-पाक क्रिकेट मैच को लेकर विवाद सामने आ रहे हैं और तमाम लोग इसका विरोध कर रहे हैं वहीं इस क्रम में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि जब तक हमारे पाकिस्तान के साथ संबंध पूरी तरह न बिगड़ जाएं, सब कुछ चलते रहना चाहिए। मत भूलिए कि 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान सत्ता में भाजपा की सरकार थी और हमने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच खेला था खेल और राजनीति को अलग रखा जाना चाहिए। 

थरूर ने कहा कि  हमें टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को रोकना नहीं चाहिए उसे उसी तरह से होने देना चाहिए, जैसा साल 1999 में कारगिल युद्ध के बाद हुआ था तब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे और उन्होंने क्रिकेट मैच को नहीं रोका था।

वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि जम्मू कश्मीर में हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं, लगातार पाकिस्तान समर्थित आतंकी घटनाएं बढ़ रही हैं, रिश्ते अभी अच्छे नहीं हैं, ऐसे समय भारत-पाकिस्तान के बीच मैच पर एक बार पुनर्विचार करना चाहिए। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर