'देशद्रोह' के आरोपी शरजील इमाम को पटना से लाया गया दिल्ली, पटियाला हाउस कोर्ट में होगी पेशी   

देश
रवि वैश्य
Updated Jan 29, 2020 | 16:50 IST

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था, बुधवार को पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लेकर पहुंची है। 

'देशद्रोह' के आरोपी शरजील इमाम को पटना से लाया गया दिल्ली, पटियाला हाउस कोर्ट में होगी पेशी   
पुलिस शरजील का रिमांड कोर्ट से मांगेगी ताकि उससे विस्तृत तरीके से पूछताछ की जा सके 

नई दिल्ली:  अपने भड़काऊ भाषण से सुर्खियों में आए जेएनयू छात्र शरजील इमाम के पीछे पुलिस लगी थी वहीं दिल्ली पुलिस मंगलवार को बिहार स्थित उसके घर जहानाबाद से गिरफ्तार किया था, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम शरजील को ट्रांजिट रिमांड पर पटना से हवाई जहाज से लेकर बुधवार दोपहर को दिल्ली पहुंची, जहां उसकी पेशी पटियाला हाउस कोर्ट में है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस जब उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर लेकर पहुंची तो मीडिया के जमावड़े की वजह से बामुश्किल उसे दूसरे गेट से निकालकर ले गई थी। शरजील इमाम की पेशी पटियाला हाउस कोर्ट के जज के घर पर होगी, कोर्ट के वजाय जज के घर पर पेशी का फैसला सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर उठाना पड़ा है, पटियाला हाउस के बाहर सुरक्षा के पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस शरजील का रिमांड कोर्ट से मांगेगी ताकि उससे विस्तृत तरीके से पूछताछ की जा सके। गौरतलब है उसके खिलाफ छह राज्यों- बिहार, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और मणिपुर में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कई केस दर्ज किए गए हैं। उस पर देशद्रोह का मामला भी दर्ज किया गया है।

वहीं शरजील इमाम के परिवार का सियासी कनेक्‍शन भी सामने आया था। उसके पिता अकबर इमाम जेडीयू के नेता रहे हैं। वर्ष 2005 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने पार्टी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था। 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर