करगिल लड़ाई के हीरो सतपाल सिंह एएसआई रैंक से नवाजे गए, कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले दूसरे राज्य भी आएं आगे

देश
Updated Jul 29, 2019 | 16:01 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

करगिल युद्ध के बहादुर और पंजाब पुलिस में कांंस्टेबल के पद पर तैनात सतपाल सिंह को एएसआई का रैंक दिया गया है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस विषय पर दूसरे राज्यों को भी आगे बढ़ना चाहिए।

Satpal singh
पंजाब पुलिस में कांस्टेबल थे सतपाल सिंह 
मुख्य बातें
  • पंजाब पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात सतपाल सिंह को ASI रैंक
  • करगिल की लड़ाई में अदम्य साहस का प्रदर्शन
  • कैडर के संबंध में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी की लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली। करगिल लड़ाई में अदम्य साहस दिखाने के बाद सतपाल सिंह को वीर चक्र से सम्मानित किया गया था। सेना से रिटायर होने के बाद उन्हें पंजाब पुलिस में कॉन्सटेबल की नौकरी मिली और वो ट्रैफिक पुलिस में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर वायरल होने के बाद वो सुर्खियों में आए और मामला पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह तक पहुंचा। सीएम ने इस मामले का संज्ञान लिया और उनके ओहदे को बढ़ा दिया गया। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सतपाल सिंह को असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के रैंक से नवाजा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार में इस बात पर चर्चा हुई है कि अगर फौज में शामिल कोई जवान अगर वो वीरता के पदकों से सम्मानित है तो उसे पंजाब पुलिस में एक रैंक ज्यादा दिया जाएगा। हम उन जवानों की सभी जरूरतों का ध्यान रखेंगे। यही नहीं उनके परिवारों को आने वाली मुश्किलों को प्राथमिकता के आधार पर समाधान भी खोजेंगे। 

इसके साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो इस विषय पर पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखकर कहेंगे कि दूसरे राज्य भी वैसा ही कदम उठाए जो पंजाब सरकार की तरफ से लिया गया है। उन्होंने कहा कि फौज में जो शख्स भर्ती होता है उसके लिए राष्ट्ररक्षा ही अहम होता है। फौज में शामिल लोग बिना किसी उम्मीद की देश की सेवा करते हैं। ऐसे में सरकारों की जिम्मेदारी है कि वो जवानों की दिक्कतों पर खास ध्यान दे। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर