अयोध्या में मस्जिद थी, मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी और इसे कोई मिटा नहीं सकता : सपा सांसद [VIDEO]

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 07, 2020 | 13:19 IST

अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने राम मंदिर निर्माण को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में मस्जिद थी, है और रहेगी।

VIDEO: 'अयोध्या में मस्जिद थी, मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी'
'अयोध्या में मस्जिद थी, मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी' 

मुख्य बातें

  • शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा, संग-ए-बुनियाद रखना, जम्हूरियत का कत्ल करना है
  • सांसद ने कहा, अयोध्या में मस्जिद थी, मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल की जा रही हैं। इसको लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं

संभल: समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अयोध्या में मंदिर निर्माण की बुनियाद रखने के बाद विवादित बयान दिया है। उनका यह बयान सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है और लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो में शफीकुर्रहमान बर्क यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि अयोध्या में मस्जिद थी, मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी। लोग इस वीडियो को शेयर कर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से सवाल कर रहे हैं।

क्या है वीडियो में 

सपा सांसद वीडियो में कहते हैं, 'वहां संग-ए बुनियाद रखना, जम्हूरियत का कत्ल करना है और सेक्युलरिज्म का कत्ल करना है। इस जम्हूरी मुल्क के अंदर जो अमल हो रहा है, इस अमल पर उन्होंने शायद कभी गौर नहीं किया कि शायद हम जो कुछ भी यहां पर कर रहे हैं, इस बुनियाद पर कर रहे हैं। ठीक है उनकी सरकार है, उन्होंने अपनी ताकत के बल पर संघे बुनियाद रख दी और अदालत से भी अपने फेवर में करा लिया। तो कानूनी इंसाफ नहीं है बल्कि हमारे साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी हुई है लेकिन हमने सब्र से काम लिया। आज भी हम अल्लाह पर भरोसा करते हैं कि ये जगह हमेशा मस्जिद थी, मस्जिद है और मस्जिद रहेगी। इसको कोई मिटा नहीं सकता है।'

उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने वीडियो को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, 'समाजवादी पार्टी और उसके सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की प्रभु राम से नफरत देखिए, इनके लिए बाबा साहब के क़ानून का कोई मायने नहीं, मायने है तो सिर्फ आक्रांता बाबर के क़ानून का।'

ओवैसी ने भी दिया था इसी तरह का बयान

समाजवादी पार्टी के सांसद ने यह बयान ऐसे समय में दिया जब बुधवार को अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए नींव रखी गई थी। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके लिए विशेष रूप से अयोध्या पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पूजा में शामिल होकर मंदिर की आधारशिला रखी थी। सपा सांसद से पहले असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार सुबह एक ट्वीट किया था और लिखा था कि बाबरी मस्जिद थी और रहेगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर