हालात अनूकूल रहे तो मुख्यमंत्री बन सकते हैं सचिन पायलट: पूनिया

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 24, 2020 | 09:27 IST

राजस्थान में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर पूरे देश की निगाह बनी हुई है। इस बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि हालात अनुकूल रहे तो पायलट मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

Sachin Pilot can become CM if situation allows: Poonia
हालात अनूकूल रहे तो मुख्यमंत्री बन सकते हैं पायलट: पूनिया 

मुख्य बातें

  • राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ है पायलट ग्रुप के 19 विधायक
  • बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार के हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों को सिरे से किया खारिज
  • बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- आरोप लगाने से पहले अपने घर में झांके कांग्रेस

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भाजपा पर लगातार हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप लगाते रहे हैं और ये भी कहते रहे हैं कि बीजेपी कोरोना संकट के इस दौर में उनकी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। ऐसे समय में राज्य के भाजपा प्रमुख ने भी मुख्यमंत्री गहलोत पर कई सवाल उठाए हैं।  राज्य बीजेपी प्रमुख सतीश पुनिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को और उनकी पार्टी को दूसरों पर उंगली उठाने से पहले अपना घर खड़ा करना चाहिए।

कांग्रेस के आरोप किए खारिज

आईएएनएस को दिए एक विशेष इंटरव्यू में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने कांग्रेस के इन आरोप को सिरे से खारिज किया कि बीजेपी ने उन सचिन पायलट की मदद की, जिन्हें हाल ही में पीसीसी प्रमुख और उपमुख्यमंत्री के पद से  बर्खास्त किया गया था। पूनिया ने दावा किया कि ऐसे कैडर के नेताओं का अपना प्रभाव है और फैन फॉलोइंग। पूनिया ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि अगर स्थिति बनी तो पायलट मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

सीएम के आरोप वास्तविकता से परे

सचिन पायलट की बगावत के पीछे बीजेपी का हाथ होने संबंधी एक सवाल का जवाब देते हुए पूनिया ने कहा, 'सचिन पायलट पिछले डेढ़ साल से राज्य के डिप्टी सीएम हैं। वह पिछले छह वर्षों से राजस्थान के पीसीसी प्रमुख भी रहे हैं। उसका अपना कद है। वास्तव में, उनके कद के राजनीतिक नेताओं का अपना प्रभाव होता  है। उन्हें संरक्षण देने के लिए भाजपा को क्यों दोषी ठहराया जाना चाहिए? सीएम द्वारा लगाए गए आरोप वास्तविकता से परे हैं। दरअसल, सीएम खुद गुजरात और एमपी के अपने विधायकों को संरक्षण देते रहे हैं और कई महीनों से राजस्थान में रिसॉर्ट की राजनीति कर रहे हैं। अब, पायलट अन्य राज्यों में अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं का समर्थन क्यों नहीं कर सकते? वास्तव में, वह एक राष्ट्रीय नेता है, जिसे उनके लोगों का मजबूत समर्थन प्राप्त है।'

पायलट बन सकते हैं सीएम

जब पूनिया से पूछा गया कि क्या पायलट राजस्थान के सीएम बन सकते हैं? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'यदि हालात अनुमति देते हैं तो सचिन पायलट मुख्यमंत्री बन सकते हैं। वास्तव में, उन्होंने इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है। मामला फिलहाल कोर्ट में और इसलिए आगे किसी तरह की टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। सबसे पहले, यह सचिन पायलट को तय करना है कि उनका अगला कदम क्या होगा और उसके बाद फिर हम विचार करेंगे।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर