लाल किला हिंसा के आरोपी लक्खा का दिल्ली पुलिस को ओपन चैलेंज, फेसबुक वीडियो जारी कर किया ये ऐलान

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 20, 2021 | 10:21 IST

पंजाब के बठिंडा में रहने वाले लक्खा सिधाना ने फेसबुक वीडियो जारी दिल्ली पुलिस को खुला चैलेंज दिया है। लक्खा पर पंजाब में दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं

Red Fort Violence Case Accused Lakkha Sidhana released a Video and gave Open Challenge to Delhi Police
लाल किला हिंसा के आरोपी लक्खा का दिल्ली पुलिस को ओपन चैलेंज 

मुख्य बातें

  • पंजाब के बठिंडा का रहने वाला है लक्खा सिधाना
  • किसान आंदोलन के दौरान सिंघु बॉर्डर पर ही रह रहा है लक्खा सिधाना
  • लक्खा पर पंजाब में दर्जनों आपराधिक मामले हैं दर्ज, कई बार जा चुका है जेल

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा का मास्टरमाइंड लक्खा सिधाना ने एक बार फिर से भड़काऊं वीडियो जारी किया है। एक लाख रुपये के इनामी गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना ने पुलिस को ओपन चैलेंज देते हुए 23 फरवरी को एक और प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। लक्खा सिंह पिछले कई दिनों से दिल्ली पुलिस को चकमा दे रहा है। इस वीडियो में वह पंजाब के युवाओं से 23 फरवरी को एकत्र होने को कह रहा है।

क्या कह रहा है वीडियो में
किसी टेंट के अंदर बनाए गए इस फेसबुक वीडियो में लक्खा सिंह कहता है, '23 फरवरी को बड़ी संख्या में लाखों की संख्या में गिनती होनी चाहिए> लाखों की गिनती होनी चाहिए उस दिन। आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में। बठिंडा जिले मेहराज पिंड में आओ उधर ही प्रदर्शन रखा गया है। आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में कोशिश करें ताकि पता लगे कि हम किसान आंदोलन के साथ हैं।'

संगीन धाराओं में केस दर्ज

लक्खा सिंह एक ईनामी गैंगस्टर और बदमाश भी है जिस पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखने के साथ देशद्रोह और डकैती जैसी संगीन धाराओं में नामजद किया है। वह लगातार फेसबुक पर एक्टिव रहता है और भड़काऊं पोस्ट डालते रहते हैं। पंजाब के भटिंडा का रहने वाले लक्खा सिधाना का असली नाम लखबीर सिंह सिधाना है।

लड़ चुका है चुनाव

लक्खा पर दर्जनों मामले दर्ज हैं और वह कई बार जेल भी जा चुका है। लक्खा सिधाना अभी युवाओं को सरकार और सिस्टम के खिलाफ भड़काते रहता है। 2012 में पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब के चुनाव निशान पर विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। फिलहाल दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और स्पेशळ सेल की टीमें लक्खा सिंह को खोज रही हैं। खबरों की मानें तो लख्सा सिधाना बॉर्डर पर किसान प्रदर्शनकारियों के बीच में छुपा हुआ हो सकता है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर