आज की गुड न्यूज: बिहार के नौजवानों के जज्बे को सलाम कर रही दुनिया, ICICI ने खाता धारकों को दिया बड़ा तोहफा

Aaj Ki Good News: टाइम्स नाउ नवभारत इस बुलेटिन के माध्यम से आपके लिए आज की अच्छी और बड़ी खबर लेकर आया है, यहां आप अच्छी खबरों को पढ़ चैन की नींद सो सकेंगे। आइए एक नजर डालते हैं आज की अच्छी खबरों पर।

Good news, Good news today, aaj ki achi khabar, aaj ki achi khabar kya hai, aaj ki achi khabar in hindi
आज की गुड न्यूज 

Aaj Ki Good News: बिहार के वंचित और गरीब परिवारों के बच्चों का सिविल सेवा में आने का सपना अब जल्द पूरा हो सकेगा। बिहार के मुजफ्फरपुर के एक अधिकारी ने आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को पढ़ाने का जिम्मा अपने कंधों पर लिया है। वहीं पेट्रोल और डीजल के दामों में धधकती आग को काबू में करने के लिए केंद्र सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। टाइम्स नाउ नवभारत इस बुलेटिन के माध्यम से आपके लिए आज की अच्छी और बड़ी खबर लेकर आया है, यहां आप अच्छी खबरों को पढ़ चैन की नींद सो सकेंगे। 

पेट्रोल और डीजल के दाम में जल्द होगी गिरावट

पेट्रोल और डीजल के दामों में धधकती आग को काबू में करने के लिए केंद्र सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि केंद्र सरकार लगातार राज्यों से पेट्रोल और डीजल पर वैट दर घटाने की अपील कर रही है। इसलिए केंद्र ने पिछले साल पेट्रोल पर वैट कर में कटौती की और राज्य सरकारों से ऐसा करने की अपील कर रही है। इससे पेट्रोल और डीजल के दाम नियंत्रित किया जा सकेगा।

बिहार के नौजवानों के जज्बे को सलाम कर रही दुनिया

कड़ी मेहनत व संघर्ष से व्यक्ति बड़े से बड़े मुकाम को हासिल कर सकता है। बिहार के नौजवानों पर ये लाइन सटीक बैठती है। सरकारी नौकरी पाने के लिए किस तरह दिन दोगुनी रात चौगुनी मेहनत करनी पड़ती है, ये कोई बिहार के नौजवानों से सीखे। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक फोटो जमकर वायरल हो रही है, जिसमें बिहार के छात्रों ने गंगा घाट और रेलवे स्टेशन को ही क्लासरूम बना लिया है। एक साथ करीब सैकड़ों छात्र अपने कॉम्पिटेटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं। बता दें यह तस्वीर बिहार में संसाधनों की कमी को नहीं दर्शाती बल्कि छात्रों के सपनों की तस्वीर है।

दरअसल बिहार में गंगा नदी के घाट के किनारे अधिकतर कॉलेज और बड़े बड़े कोचिंग संस्थान हैं, ऐसे में छात्र यहां सुबह 4 से 6 बजे तक एकत्रित होकर पढ़ाई करते हैं। यही बिहार के लाल कहीं डीएम और कहीं एसडीएम की कुर्सी पर बैठते हैं।

गरीब परिवार के बच्चों का सिविल सेवा में आने का सपना होगा पूरा

बिहार के वंचित और गरीब परिवारों के बच्चों का सिविल सेवा में आने का सपना अब जल्द पूरा हो सकेगा। बिहार के मुजफ्फरपुर के एक अधिकारी ने आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को पढ़ाने का जिम्मा अपने कंधों पर लिया है। जो छात्र सिविल सेवा में आना चाहते हैं, लेकिन पैसों की तंगी के चलते उन्हें अपने सपनों से मुंह फेरना पड़ता है, उनकी मदद के लिए एसडीओ अनिल दास आगे आए हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि वह बिहार के आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों की हरसंभव मदद करेंगे।

ICICI ने खाता धारकों को दिया बड़ा तोहफा, फिक्स्ड डिपॉजिट पर बढ़ाया ब्याज

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने खाता धारकों को दिया बड़ा तोहफा। ICICI बैंक में फिक्स्ड डिपोजिट कराने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आईसीआईसीआई ने फिक्स्ड डिपोजिट ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी की है। बता दें बैंक ने 2 करोड़ से ज्यादा और 5 करोड़ से कम की एफडी पर ब्याज दर 10 प्वाइंट्स बढ़ा दिया है। बैंक के मुताबिक पहले 15 से 18 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी की ब्याज 4.20 थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 4.30 कर दी गई है। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए एक बार अपने ब्रांच में विजिट करें या फिर आईसीआईसीआई के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर निर्देशों को पढ़ें।

अब घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकेंगे कार, टाटा ग्रुप ने ल़ॉन्च किया नया ऐप

यदि टाटा मोटर्स की नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, लेकिन शोरूम जाना संभव नहीं है तो अब आप घर बैठे टाटा कार की बुकिंग कर सकते हैं। जी हां हाल ही में टाटा ग्रुप ने एक नया ऐप टाटा नियु लॉन्च किया है, इस ऐप के माध्यम से आप ऑनलाइन अपने कार की बुकिंग और पेमेंट कर सकते हैं। बुकिंग होते ही 1 से 2 दिन के भीतर कार आपके घर के सामने आकर खड़ी हो जाएगी। साथ ही इस ऐप पर ग्राहक जल्द ही किराने के सामान के साथ एयर इंडिया की टिकट भी बुक कर सकेंगे।

भारत की सैन्य ताकत में हुई वृद्धि

यूक्रेन के साथ चल रहे घमासान के बीच रूस ने भारत की सैन्य ताकत को और भी बढ़ा दिया है। हाल ही में रूस ने भारत में एस-400 मिसाइल का दूसरा खेप पहुंचा दिया है। बता दें रूस भारत को कुल 5 मिसाइल खेप देगा, जिसमें से दो खेप पहुंचा दी गई हैं। बाकी अक्टूबर 2023 तक पहुंचा दी जाएंगी। हालांकि अमेरिका सहित कई देश इस पर अपनी नाराजगी व्यक्त कर सकते हैं।

केजीएफ 2 ने सिनेमाघरों में ढाया कहर

रॉकी के किरदार में कन्नड़ सुपरस्टार यश ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देते ही ऋतिक रोशन की वॉर समेत कई बड़े सुपरस्टार की फिल्मों ने घुटने टेक दिया है। फैंस की दीवानगी के चलते कई थिएटर्स मालिक सुबह छह और सात बजे केजीएफ के शो चला रहे हैं। फिल्म सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाला है, डेढ़ सौ करोड़ की लागत से बनी फिल्म ने बाहुबली, बाहुबी 2 और आरआरआर जैसी फिल्मों को कमाई के मामले में मात दे दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर