Ranjeet Bachchan हत्याकांड में क्या है तीसरी पत्नी का कनेक्शन, पत्नी, पैसा और वो पर अब टिकी नजर

विश्व हिंदू महासभा के यूपी अध्यक्ष रणजीत बच्चन हत्याकांड में एक के बाद एक नई जानकारियां सामने आ रही हैं। ऐसा कहा जा रहा है उनकी हत्या में एक तीसरी महिला का कनेक्शन हो सकता है।

Ranjeet Bachhan हत्याकांड में क्या है तीसरी पत्नी का कनेक्शन, पत्नी, पैसा और वो पर टिकी नजर
विश्व हिंदू महासभा के यूपी अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हुई थी हत्या  |  तस्वीर साभार: फेसबुक

नई दिल्ली। 2 फरवरी 2019 दिन रविवार, लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। बाइक सवारों ने एक शख्स के सिर और छाती में गोलियां उतार दी थीं। वैसे तो शायद वो लखनऊ पुलिस के रिकॉर्ड में वो सामान्य घटना के तौर पर दर्ज होती। लेकिन जब उस शख्स की पहचान हुई तो पुलिस महकमे के साथ सियासी हड़कंप मच गया। दरअसल वो शख्स जो बदमाशों की गोलियों का शिकार हुआ था वो विश्व हिंदू महासभा के यूपी अध्यक्ष रणजीत बच्चन निकले। 

रणजीत बच्चन की हत्या के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में पूरी तरह से जंगलराज स्थापित हो चुका है। योगी सरकार को एक पल भी सरकार में रहने का अधिकार नहीं है। इसके साथ ही हिंदू संगठनों ने भी कहा कि आखिर यह सब क्या हो रहा है। कमलेश तिवारी के बाद एक और हिंदू नेता को मौत की नींद सुला दी गई। लेकिन अब तक की पुलिस तफ्तीश में जो जानकारी सामने आ रही है वो कुछ अलग ही कहानी बयां कर रही है। 

रणजीत बच्चन की तीसरी पत्नी को लेकर रहस्य अभी भी बरकरार है। यह सवाल इसलिए उठ रहा है कि कुछ लोग मानते हैं कि रणजीत बच्चन की एक और पत्नी है और कहीं न कहीं उसका हाथ हो सकता है। यह बात अलग है कि उनकी पहली पत्नी कालिंदी कहती हैं कि उनके अलावा एक और पत्नी स्मृति हैं। लेकिन कोई तीसरी पत्नी नहीं है। 

रणजीत बच्चन की हत्याकांड में कई तरह की थ्यौरी सामने आ रही हैं। यूपी पुलिस गोरखपुर और महाराजगंज में इस मामले की सूत्र तलाश रही है। क्या रणजीत बच्चन की हत्या में पत्नी, पैसा और वो का कोई कनेक्शन है या वजह कुछ और है। इसे समझने के लिए पुलिस तीन संदिग्धों की जोरशोर से तलाश कर रही है। रणजीत की हत्या के बाद पहले यह खबर आई कि हिंदू छवि भी हत्या की वजह हो सकती है और पुलिस उस एंगल को पूरी तरह अभी भी नकार नहीं रही है।

इसके साथ ही पुलिस उन सभी बिंदुओं पर भी काम कर रही है कि जिन लोगों ने रणजीत के सत्ता का करीबी होने का फायदा उठाया। यूपी पुलिस महाराजगंज के रहने वाले अभिषेक और ज्योति से भी पूछताछ कर रही है जो हाल ही में नौकरी के सिलसिले में रणजीत से मिलने के लिए लखनऊ गए थे। इसके साथ ही गोरखपुर के शाहपुर इलाके में एक स्कूल का मामला भी सामने आ रहा है जिसके प्रबंधक पर भी निगाह रखी जा रही है। गोरखपुर का ही एक शख्स और संदेह के घेरे में है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर