'गो कोरोना, कोरोना गो' कहने वाले रामदास अठावले ने अब कहा- 'नो कोरोना, कोरोना नो'

देश
लव रघुवंशी
Updated Dec 27, 2020 | 18:38 IST

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कोरोनो वायरस के नए स्ट्रेन का मुकाबला करने के लिए एक नया नारा दिया है। उन्होंने कहा है- 'नो कोरोना, कोरोना नो।'

Ramdas Athawale
रामदास अठावले  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: इस साल देश में जब कोरोना वायरस के मामले आने शुरू हुए थे तो केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने 'गो कोरोना, कोरोना गो' नारा लगाया था। अब जब कोरोना वायरस का नया स्वरूप सामने आया है, तब उन्होंने कहा है कि 'नो कोरोना, कोरोना नो'। सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा, 'पहले मैंने 'गो कोरोना, कोरोना गो' का नारा दिया और अब कोरोना जा रहा है। नए कोरोनो वायरस स्ट्रेन के लिए मैं 'नो कोरोना, कोरोना नो' का नारा देता हूं।'

अठावले अपने दिलचस्प बयानों के लिए पहले से भी जाने जाते रहे हैं। अक्टूबर के महीने में रामदास अठावले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ऐहतियात के तौर पर उन्हें बांबे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

अधिक खतरनाक है नया स्वरूप

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया प्रकार (स्ट्रेन) सामने आया है। इसी के चलते ब्रिटेन के विभिन्न हिस्सों में लाखों और लोग 26 दिसंबर को सख्त लॉकडाउन पाबंदियों के दायरे में आ गए। कोरोना वायरस के अधिक संक्रामक नए स्वरूप को फैलने से रोकने के लिए नयी योजना की घोषणा की गई है। पूर्व और दक्षिण पूर्व ब्रिटेन में करीब 60 लाख लोग टीयर-4 लॉकडाउन के दायरे में आ गए हैं जो ब्रिटेन में कोविड पर काबू के लिए सबसे उच्चतम स्तर है। इसके तहत लोगों को घरों में रहने का आदेश भी दिया जाता है। लॉकडाउन स्कॉटलैंड और उत्तरी आयरलैंड में भी शुरू हो गया है तथा क्रिसमस के दिन छूट के बाद वेल्स में उपाय फिर से लागू कर दिए गए हैं। 

ब्रिटेन में बरती जा रही सख्ती

सबसे सख्त टीयर-4 पाबंदियों के तहत, सभी गैर-आवश्यक दुकानें, बार और रेस्तरां बंद हैं और लोगों के मिलने-जुलने की अनुमति नहीं है। लंदन सहित ब्रिटेन का एक बड़ा हिस्सा क्रिसमस से पहले से ही इस स्तर में था क्योंकि इन क्षेत्रों में कोरोना वायरस के नए प्रकार के तेजी से फैलने की बात सामने आई थी। उत्तरी आयरलैंड में शनिवार से छह सप्ताह का लॉकडाउन लागू हो रहा है जिसमें सभी गैर-आवश्यक दुकानें बंद होंगी।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर