रमा देवी की आजम खान को दो टूक, 'आप जैसे लोगों का सामना करने की ताकत है मुझमें'

देश
Updated Jul 27, 2019 | 17:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आजम खान की आपत्तिजनक टिप्‍पणी के बाद अब बीजेपी सांसद रमा देवी ने दो टूक कहा है उनके पास सपा नेता जैसे लोगों का सामना करने की ताकत है।

Rama Devi
रमा देवी ने आजम खान को माफी मांगने के लिए कहा है  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • आजम खान ने रमा देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी की है
  • सपा नेता आजम खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही है
  • सपा नेता ने अपने बयान के लिए अब तक माफी नहीं मांगी है

नई दिल्‍ली: बीजेपी सांसद रमा देवी के खिलाफ सपा सांसद आजम खां की अमर्यादित टिप्‍पणी के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग जोर पकड़ती जा रही है। रमा देवी गुरुवार को तीन तलाक पर चर्चा के दौरान लोकसभा की अध्‍यक्षता कर रही थीं, जब आजम खां ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी की। हालांकि उनके बयान को लोकसभा की कार्यवाही से निकाल दिया गया, पर रमा देवी ने साफ कर दिया है कि आजम खां को अपने बयान के लिए संसद में माफी मांगनी होगी, अन्‍यथा कार्रवाई होगी।

इस बीच अन्‍य सांसदों ने भी आजम के बयान को महिला विरोधी करार देते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। आजम से संसद में माफी की मांग पर अड़ीं रमा देवी ने अब कहा कि वह सपा नेता आजम खां जैसे 'पुरुष' का सामना करने का साहस रखती हैं। उन्‍होंने कहा, 'लोकसभा अध्‍यक्ष की कुर्सी, जिस पर मैं बैठी थी, वह सभी लोगों की है, न सिर्फ मेरे लिए। उन्‍होंने जिस भाषा का इस्‍तेमाल किया, वह वास्‍तव में देश की सभी महिलाओं के लिए थी। मेरे संसदीय क्षेत्र के लोगों ने मुझमें भरोसा जताया और मुझे निर्वाचित किया। मेरे पास आप (आजम) जैसे लोगों का सामना करने की ताकत है।'

उन्‍होंने यह भी कहा कि इस मुद्दे पर सभी पार्टियों के नेताओं की एक बैठक हुई है और नतीजे सोमवार को आएंगे। वह इस बैठक का हिस्‍सा नहीं थीं। रमा देवी ने सपा नेता अखिलेश यादव की भी आलोचना की, जिन्‍होंने लोकसभा में आजम खान का बचाव किया। उन्‍होंने कहा, 'उन्‍होंने सिर्फ हमारे लिए नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए यह बात कही... उनकी भाषा से अहंकार साफ झलक रहा था। उन्हें ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए। वह मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उन्‍होंने सबकुछ बस आजम खान को बचान के लिए कहा। कोई भी उन्‍हें सही नहीं ठहराएगा।' उन्‍होंने यह भी कहा कि लोकसभा सम्‍मानित जगह है, जहां नेता लोगों के वोट से पहुंचते हैं।

आजम खान अपने आपत्तिजनक बयानों की वजह से पहले भी विवादों में घिर चुके हैं, पर लगता नहीं है कि सपा नेता इनसे कोई सबक लेने को तैयार हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्‍होंने रामपुर से बीजेपी प्रत्‍याशी व अभिनेत्री जयाप्रदा के खिलाफ अपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी, जिस पर खूब बवाल हुआ था। पहले सपा की नेता रहीं और पार्टी के टिकट पर रामपुर सीट का प्रतिनिधित्‍व कर चुकीं जया प्रदा ने 2019 का चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ा था और यहां से आजम खान को कड़ी चुनौती दी थी। जया प्रदा के खिलाफ 'खाकी अंडरवियर' संबंधी टिप्पणी के मामले में अब आजम खान के खिलाफ अब आरोप-पत्र दायर किया गया है। इस मामले में पहले सपा नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर