पाकिस्तान को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की खुली चेतावनी, चैन से नहीं बैठने देंगे

देश
Updated Sep 27, 2019 | 17:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Rajnath singh on Terrorism: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर किसी भी ताकत ने भारत में आतंकवाद को बढ़ावा दिया तो उसे चैन से नहीं बैठने दिया जाएगा।

rajnath singh
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान को राजनाथ सिंह की खुली चुनौती
  • पाकिस्तान ने अगर किया परेशान तो चैन से बैठने नहीं देंगे
  • 'समुद्र के जरिए आतंकी भारतीय सीमा में हो सकते हैं दाखिल'

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर( Jammu Kashmir) के मुद्दे पर पाकिस्तान( Pakistan) ने एक तरह से हार मान ली है। यूएनजीए(UNGA) में पाकिस्तान की राय रखने से पहले इमरान खान(Imran Khan) ने माना कि कश्मीर मुद्दे पर उनकी नीति नाकाम रही है। भारत, दुनिया के दूसरे मुल्कों को अपनी बात समझा पाने में कामयाब रहा। लेकिन सीमापार से भारत को दहलाने की नापाक साजिश भी रची जा रही है। इन सबके बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर पाकिस्तान की तरफ से किसी तरह की हिमाकत की गई तो उसे चैन से नहीं बैठने देंगे।

केरल के कोल्लम में एक कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर कोई भी शख्स भारत को अशांत करने की कोशिश करते हुए पाया गया तो एक बात तय है कि उसे चैन से नहीं बैठने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आतंकी अब समुद्री रास्ते से भारत की सीमा में दाखिल हो सकते हैं। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। पड़ोसी देश आतंकी वारदातों से बाज नहीं आएगा। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि जब वो गृहमंत्री थे उस वक्त पुलवामा की घटना हुई। उस घटना में वीर जवानों की शहादत को कौन भूल सकता है। लेकिन महज 12 दिनों के अंदर हमने यानि एयरफोर्ट ने सफल एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया। वो एयरस्ट्राइक इसलिए महत्वपूर्ण थी क्योंकि भारत ने बालाकोट में आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया। पहली बार पाकिस्तान की धरती पर किसी ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था। यह भारत की रक्षा नीति में अहम बदलाव था। दुनिया की नजरों में भारत की सॉफ्ट छवि बदल चुकी थी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर