Delhi NCR के कई इलाकों में बारिश, जानें अगले 2 दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Delhi NCR Weather: राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है।

Delhi NCR के कई इलाकों में बारिश, जानें अगले 2 दिनों में कैसा रहेगा मौसम
Delhi NCR के कई इलाकों में बारिश, जानें अगले 2 दिनों में कैसा रहेगा मौसम  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। कई इलाकों में शनिवार शाम झमाझम बारिश हुई। तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ। कुछ स्‍थानों पर ओले गिरने की भी सूचना है। दिल्‍ली-एनसीआर में शनिवार को दोपहर से ही आसमान में बादल छाए थे और शाम होते ही बादलों की गरज के साथ बारिश की बूंदें पड़नी शुरू हो गई। 

अगले 2 दिनों में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने पहले ही शनिवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहने के अनुमान जताए थे। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्‍ली-एनसीआर में अगले दो दिनों में भी ऐसा ही मौसम रह सकता है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने, तेज हवाएं चलने और हल्की बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं। दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में शुक्रवार रात भी बारिश हुई थी, जिसके बाद यहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

किसानों के लिए मुश्किल

मौसम विभाग के अनुसार, 19 अप्रैल से 23 अप्रैल तक आसमान में बादल छाए रहने, गरज व चमक के साथ छिटपुट बूंदाबांदी होने के आसार हैं। मौसम के मिजाज में अचानक आए बदलाव से सबसे बड़ी समस्या किसानों के लिए पैदा हो गई है। गेहूं की कटाई के सीजन के दौरान हुई बारिश से इसमें और देरी के आसार जताए जा रहे हैं, जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है।

सामान्‍य रहेगा मानसून

हालांकि मौसम विभाग ने इस बार मानसून सामान्‍य रहने की बात भी कही है, जिससे कृषि क्षेत्र के लिए काफी मददगार साबित होगी। जून से सितंबर के दौरान बारिश लाने वाले दक्षिण पश्चिम मानसून सामान्य तौर पर 1 जून को दक्षिणी इलाकों से देश में दस्तक देता है और 30 सितंबर तक इसकी वापसी हो जाती है। इस साल 1 जून को केरल में मानसून के दस्तक देने का अनुमान है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर