Rail Ticket:नए साल पर देना पड़ेगा बढ़ा हुआ रेल किराया, AC से लेकर स्लीपर तक इतना पड़ा बोझा

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 31, 2019 | 20:34 IST

Train Ticket Increased:भारतीय रेलवे ने यात्री किराये में बढ़ोतरी कर दी है, यह बढ़ोतरी अधिकतम 4 पैसे तक की गई है, इसकी मार रेल यात्रियों पर पड़ेगी। 

Rail Ticket:नए साल पर देना पड़ेगा बड़ा रेल किराया, रेलवे ने यात्री किराए में की बढ़ोतरी
आरक्षण शुल्क, सुपरफास्ट शुल्क में कोई बदलाव नहीं किया गया है 

नई दिल्ली:  रेल विभाग ने रेल यात्रियों पर बढ़े हुए किराए की मार का बोझ डाला है, रेलवे ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर राष्ट्रव्यापी स्तर पर किराया बढ़ाने की घोषणा की जो एक जनवरी 2020 से लागू होगा। हालांकि, उपनगरीय ट्रेनों को किराया वृद्धि से बाहर रखा गया है।

रेलवे के मंगलवार को जारी आदेश के अनुसार साधारण गैर वातानुकूलित, गैर उपनगरीय भाड़े में एक पैसा प्रति किलोमीटर के हिसाब से वृद्धि की गई है। उपनगरीय ट्रेनों को किराया वृद्धि से बाहर रखा गया है।
 

 

 

मेल/एक्सप्रेस गैर वातानुकूलित ट्रेनों के किराए में दो पैसे प्रति किलोमीटर और वातानकूलित श्रेणियों में चार पैसे प्रति किलोमीटर की वृद्धि की गई है।किराया वृद्धि में राजधानी, शताब्दी और दूरंतो जैसी प्रीमियम ट्रेन भी शामिल हैं।

1,447 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली दिल्ली-कोलकाता राजधानी ट्रेन के किराए में चार पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से लगभग 58 रुपये की बढ़ोतरी होगी।

 

आदेश के अनुसार आरक्षण और सुपरफास्ट शुल्क में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके साथ ही पहले ही बुक हो चुकीं टिकटों पर भी भाड़ा वृद्धि लागू नहीं होगी।

 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर