Rahul Gandhi on Nirmala Sitharaman: प्‍याज पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा, बोले- सीतारमण अक्षम वित्‍त मंत्री

देश
श्वेता कुमारी
Updated Dec 05, 2019 | 22:10 IST

Rahul Gandhi targets Nirmala Sitharaman: प्‍याज की आसमान छूती कीमत और अर्थव्यवस्‍था की सुस्‍ती को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सरकार को घेरा है और निर्मला सीतारमण को अक्षम वित्‍त मंत्री बताया।

Rahul Gandhi on Nirmala Sitharaman: प्‍याज पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा, बोले- निर्मला सीतारमण अक्षम वित्‍त मंत्री
Rahul Gandhi on Nirmala Sitharaman: राहुल गांधी ने निर्मला सीतारमण को अक्षम वित्‍त मंत्री बताया  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • राहुल गांधी ने प्‍याज के बढ़ते भाव और अर्थव्‍यवस्‍था की सुस्‍ती को लेकर सरकार को घेरा है
  • उन्‍होंने कहा कि यूपीए सरकार में देश की जो ताकत बनाई गई, उसे नष्‍ट किया जा रहा है
  • कांग्रेस नेता ने निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा और उन्‍हें अक्षम वित्‍त मंत्री बताया

मुक्‍कम (केरल) : देश में प्‍याज की कीमत जहां आसमान छू रही है, वहीं अर्थव्‍यवस्‍था की रफ्तार भी सुस्‍त है, जिसे लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार के खिलाफ हमलावर हैं। इस बीच कांग्रेस नेता व केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने अर्थव्‍यवस्‍था की सुस्‍त रफ्तार और प्‍याज की बेतहाशा बढ़ती कीमत को लेकर वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान को लेकर उन्‍हें घेरा है। उन्‍होंने यह भी कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में देश की जो अर्थव्‍यवस्‍था तैयार की गई थी, उसे बर्बाद किया जा रहा है।

राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं, जहां उन्‍होंने मोदी सरकार में वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण को घेरा और सरकार की नीतियों को लेकर सवाल किए। उन्‍होंने कहा, 'आज देश की अर्थव्‍यवस्था के बारे में हर कोई जानता है। भारत की सबसे बड़ी ताकत जो यूपीए ने 10-15 वर्षों में बनाई थी, उसे तबाह किया जा रहा है। देश की वित्‍त मंत्री से जब प्‍याज की कीमतों के बारे में पूछा जाता है तो वह अहंकारपूर्वक कहती हैं कि वो प्‍याज-लहसुन नहीं खातीं।'

उन्‍होंने कहा, 'वित्‍त मंत्री का काम देश को यह बताना नहीं है कि वह क्‍या खाती हैं, बल्कि बात ये है कि उन्‍हें समझ ही नहीं आ रहा कि हो क्‍या रहा है। वास्‍तव में वह अक्षम में हैं, जबकि यूपीए ने हमेशा योग्य लोगों को अर्थव्‍यवस्‍था की जिम्‍मेदारी देने में यकीन रखा।'

यहां गौरतलब है कि बुधवार को लोकसभा में प्याज की बढ़ती कीमतों पर चर्चा के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि वह बहुत प्‍याज-लहसुन नहीं खातीं और ऐसे परिवार से आती हैं, जहां प्‍याज से बहुत मतलब नहीं रखा जाता। उनका यह बयान किसी सांसद के यह पूछे जाने पर आया था कि क्‍या वह प्‍याज खाती हैं? वित्‍त मंत्री जब प्‍याज की आसमान छूती कीमतों के बारे में एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले के सवाल का जवाब दे रही थीं, तभी किसी सांसद ने उनसे यह पूछा था।

सुप्रिया सुले ने सरकार से सवाल किया था कि दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा प्याज उत्पादक देश होने के बावजूद भारत में इसका उत्पादन कम क्यों हो गया है? इसी सवाल का जवाब देने के दौरान वित्‍त मंत्री से दूसरा सवाल किया गया था, जिसके जवाब के बाद वह खूब ट्रोल हुईं और अब राहुल गांधी ने भी उन पर हमला बोला है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर