CAA: पटना में पुलिस चौकी, चार वाहनों में आग लगाई, कई पुलिसकर्मी घायल

देश
Updated Dec 16, 2019 | 02:06 IST | भाषा

Protest in Patna: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बिहार के पटना में भी विरोध-प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों में आग लगा दी और पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया। कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

Patna Protest
नागरिकता संशोधन एक्ट पर पटना में विरोध-प्रदर्शन  |  तस्वीर साभार: PTI

पटना: नागरिकता (संशोधन) कानून के विरोध में रविवार देर शाम करगिल चौक पर प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों ने एक पुलिस चौकी सहित चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही, उनके द्वारा किए गए पथराव में एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पटना की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने बताया कि प्रदर्शन में शामिल असमाजिक तत्वों द्वारा पथराव और आगजनी की गयी। उपद्रवियों ने चार वाहनों और एक पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया। हालांकि स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है।

उन्होंने बताया कि उपद्रवियों की पहचान कर ली गयी और उनके खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की जा रही, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मलिक ने बताया कि उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव में एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ने जाया गया।

उपद्रवियों ने मीडियाकर्मियों को भी निशाना बनाया और उनकी मोटरसाइकिलें भी आग के हवाले कर दी। उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग करने के साथ-साथ लाठी चार्ज किया गया और पानी की बौछार भी की गई।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...