शशि थरूर के बाद पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह भी चाहते हैं, 'प्रियंका गांधी बने कांग्रेस अध्यक्ष'

देश
Updated Jul 29, 2019 | 17:52 IST | रामानुज सिंह

 राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर चर्चा चल रही है लेकिन अभी फैसला नहीं हो पाया है। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह चाहते हैं प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनें।

Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस के नए अध्यक्ष की तलाश जारी
  • अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए परफेक्ट च्वाइस प्रियंका गांधी वाड्रा होंगी
  • उन्होंने कहा, 'भारत युवाओं का देश है इसलिए कोई युवा नेता ही कांग्रेस का अध्यक्ष चुना जाए'

चंडीगढ़ : राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से अभी तक पार्टी को नया अध्यक्ष नहीं मिल पाया है। इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता अमरिंदर सिंह ने  सोमवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए परफेक्ट च्वाइस प्रियंका गांधी वाड्रा होंगी। कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि प्रियंका पार्टी अध्यक्ष पद के लिए फिट साबित होंगी लेकिन यह कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC)निर्भर करता है। सीड्ब्ल्यूसी को ही इस मामले में फैसला लेने का अधिकार है। उन्होंने  कहा कि निवर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष इस पर विचार करेंगे। मुझे यकीन है जहां तक प्रियंका जी की बात है तो पार्टी का पूर्ण समर्थन मिलेगा अगर हमारे कांग्रेस अध्यक्ष यह चाहेंगे। 

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के फैसले से मुझे दुख है। उन्होंने कहा कि भारत एक युवा देश है और इसके लिए एक युवा नेता चाहिए। उन्होंने पहले भी कहा था पार्टी चीफ को कोई युवा नेता बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था, भारत की जनसंख्या में युवाओं की बहुलता है इसलिए कोई युवा नेता लोगों से जुड़ सकता है और उनकी आकांक्षाओं को समझ सकता है।

सीएम ने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफा वापस लेने से इनकार के बाद प्रियंका उनकी जगह नए अध्यक्ष के तौर पर बेहतर हो सकती हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि उन्हें सभी प्रदेशों और पार्टी में आसानी से समर्थन मिलेगा।

इनसे पहले कांग्रेस के सीनियर नेता शशि थरूर ने भी कहा था कि पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव होने पर प्रियंका गांधी वाड्रा खड़ा होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि यह गांधी परिवार का फैसला होगा कि प्रियंका इस पद के लिए चुनाव लड़ेंगी या नहीं। थरूर ने सीएम अमरिंदर सिंह का भी समर्थन किया था कि कांग्रेस की कमान किसी युवा नेता को सौंपी जानी चाहिए।

साथ ही सीएम अमरिंदर सिंह ने उन्नाव पीड़िता के एक्सीडेंट पर कहा कि यह शॉकिंग है। क्या हम जंगल राज में जी रहे हैं? उन्होंने कहा कि अगर हम अपनी बेटियों की हिफाजत नहीं कर सकते और उन्हें न्याय नहीं दे सकते तब हम अपराधी देश की तरह हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर