प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को दीये जलाने की याद दिलाई, ऐसे दिया संदेश

PM Modi remind people to lit diyas: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को रविवार रात दीये जलाने की याद दिलाई है।

PM Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को दीये जलाने की याद दिलाई है
  • पीएम मोदी ने शुक्रवार को लोगों से दिया जलाने की अपील थी
  • प्रधानमंत्री ने कहा था कि सामूहिक शक्ति प्रदर्शित करने के लिए दीये जलाएं

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के खिलाफ जंग का आह्वान करते हुए देश की जनता से दीये जलाने की अपील की थी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि सभी देशवासी रविवार 5 अप्रैल को रात नौ बजे के वक्त नौ मिनट तक अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं। रात होने में कुछ ही घंटों को वक्त रह गया है, ऐसे में प्रधानमंत्री ने लोगों को दीये जलाने की याद दिलाई है। पीएम मोदी ने इस संबंध में लोगों को याद दिलाते हुए ट्वीट किया, 'रात नौ बजे, नौ मिनट।'

'मिलकर कोरोना संकट के अंधकार को चुनौती देनी है'

पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा था कि हमें कोरोना के खिलाफ130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। इसलिए 5 अप्रैल को मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। हमें130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। पीएम ने कहा कि कोरोना से हमारे गरीब भाई, बहन सबसे अधिक प्रभावित हैं, हमें उन्हें निराशा से निकालकर आशा की ओर ले जाना है ।

लोगों से सामाजिकदूरी को बनाए रखने की अपील

प्रधानमंत्री ने देशवासियों के लिए अपने 11 मिनट से ज्यादा के वीडियो संदेश में लोगों से सामाजिक दूरी को बनाए रखने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी बनाए रखने की ‘लक्ष्मण रेखा’ को नहीं लांघे क्योंकि कोरोना की श्रृंखला को तोड़ने का यही रामबाण इलाज है। उनका यह संदेश परोक्ष रूप से 22 मार्च की घटनाओं को लेकर है जब लोगों ने कोरोना वायरस महामारी से सबसे आगे खड़े होकर मोर्चा ले रहे डाक्टरों, नर्सो और अन्य कर्मचारियों के प्रति कृतज्ञता जाहिर करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में बड़ी संख्या में एकत्र होकर तालियां और ड्रम बजाए थे । प्रधानमंत्री ने ही जनता से इसका आहृवान किया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर