कांग्रेस विधायक की शिकायत लेकर थाना पहुंचीं Pragya Thakur, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

देश
Updated Dec 08, 2019 | 00:46 IST

Pragya Thakur sits on dharna: भोपाल से बीजेपी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के उस बयान की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचीं, जिसमें उन्‍होंने कथित तौर पर उन्‍हें जिंदा जलाने की बात कही थी।

Pragya Thakur BJP MP sits on dharna outside police station in Bhopal against Congress MLA's remarks
भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • प्रज्ञा ठाकुर भोपाल से बीजेपी की सांसद हैं, वह कांग्रेस विधायक की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचीं
  • बीजेपी सांसद ने हालांकि आरोप लगाया कि मध्‍य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पुलिस पर दबाव बना रही है
  • उन्‍होंने कहा कि पुलिस उनकी शिकायत नहीं लिख रही है, जिसके विरोध में वह धरने पर बैठ गईं

भोपाल : अपने विवादस्‍पद बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली भोपाल से बीजेपी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर चर्चा में हैं। शनिवार को वह राजगढ़ जिले के ब्‍यावरा से कांग्रेस के विधायक गोवर्धन दांगी की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचीं और आरोप लगाया कि पुलिस उनकी शिकायत लिखने के लिए तैयार नहीं है। प्रज्ञा ठाकुर कांग्रेस के विधायक के उस कथित बयान को लेकर यहां शिकायत दर्ज कराने पहुंचीं, जिसमें उन्‍होंने कहा कि अगर प्रज्ञा ने उनके निर्वाचन क्षेत्र में कदम रखा तो वह उन्‍हें जिंदा जला देंगे।

बताया जाता है कि कांग्रेस विधायक ने लोकसभा में महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे के महिमामंडन से संबंध‍ित प्रज्ञा ठाकुर के बयान के विरोध में अपने निर्वाचन क्षेत्र में पिछले दिनों विरोध-प्रदर्शन किया था, जिसमें समर्थकों को संबोधित करते हुए कथित तौर उन्‍होंने कहा था कि अगर प्रज्ञा ठाकुर ने उनके निर्वाचन क्षेत्र में कदम रखा तो वह उन्‍हें जिंदा जला देंगे। दांगी का वह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसके बाद उन्‍होंने माफी भी मांग ली थी और कहा कि वह गांधीवादी हैं।

हालांकि दांगी के उस बयान को लेकर प्रज्ञा ठाकुर ने 30 नवंबर को एक ट्वीट कर उन्‍हें चुनौती देते हुए कहा था कि वह 8 दिसंबर को उनके निर्वाचन क्षेत्र ब्‍यावरा में उनके घर आ रही हैं और अगर उनमें हिम्‍मत है तो वह उन्‍हें जला लें। हालांकि इससे एक दिन पहले ही प्रज्ञा ठाकुर दांगी के खिलाफ शिकायत लेकर कमलानगर पुलिस थाने पहुंच गईं, जहां उन्‍होंने पुलिस पर भी सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया।

उन्‍होंने पुलिस से कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की। बाद में भोपाल से बीजेपी की सांसद ने आरोप लगाया कि कांग्रेस शासित राज्‍य में पुलिस उनकी शिकायत को नहीं सुन रही है। उन्‍होंने कहा कि वह तकरीबन दो घंटे तक इंतजार करती रहीं, पर पुलिस उनकी शिकायत लिखने के लिए तैयार नहीं है। इसके बाद वह यहीं धरने पर बैठ गईं। उन्‍होंने यह भी कहा कि पुलिस यहां कांग्रेस के दबाव में काम कर रही है और यह इतना अधिक है कि उन्‍होंने एफआईआर दर्ज करने से भी मना कर दिया।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...