लेफ्टिनेंट कर्नल बनने वाली अरुणाचल की पहली महिला बनीं पोनूंग डोमिंग

देश
Updated Sep 24, 2019 | 09:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मेजर पोनूंग डोमिंग भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर पदोन्नत होने वाली अरुणाचल प्रदेश की पहली महिला सैन्य अधिकारी हैं। मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भी उन्हें बधाई दी।

Ponung Doming
मेजर पोनूंग डोमिंग 

नई दिल्ली: भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल का पद संभालने वाली राज्य की पहली महिला अधिकारी बनने के बाद अरुणाचल प्रदेश की पोनूंग डोमिंग ने इतिहास रच दिया है। डोमिंग को सोमवार को भारतीय सेना में मेजर के पद से लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक पर प्रमोट किया गया।

अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने पोनूंग डोमिंग को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी और ट्वीट किया, 'मेजर पोनूंग डोमिंग ने इतिहास रच दिया है। वह भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर आसीन होने वाली अरुणाचल की पहली महिला सेना अधिकारी हैं। हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं!' 

पेमा खांडू ने कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है। उन्होंने डोमिंग की एक तस्वीर भी पोस्ट की। 

एक मीडिया रिपोर्ट ने डोमिंग के हवाले से कहा कि वह अपनी पदोन्नति पर खुश और संतुष्ट हैं जो उन्हें राष्ट्र के प्रति अधिक जिम्मेदारी देता है। उन्होंने कहा, 'मैं खुश और प्रसन्न हूं कि मुख्यमंत्री ने भी मुझे बधाई दी है जो किसी महान प्रेरणा से कम नहीं है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर