विभिन्न राज्यों के उपचुनाव में BJP के प्रदर्शन से PM मोदी गदगद, इस तरह जताई खुशी

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 11, 2020 | 00:28 IST

By elections results: विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन से प्रसन्न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन प्रदेशों के पार्टी नेतृत्व की सराहना की और जनता का आभार जताया।

narendra modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

नई दिल्ली: 3 नवंबर को 11 राज्यों की 56 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन शानदार रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जीतने वाले राज्यों के बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कई ट्वीट किए। दुब्बाक विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा की जीत पर पीएम मोदी ने कहा, 'तेलंगाना भाजपा को आशाीर्वाद देने के लिए मैं दुब्बाक की जनता का शुक्रिया अदा करता हूं; यह ऐतिहासिक जीत है।' एक ट्वीट में पीएम ने कहा कि कर्नाटक के राजराजेश्वरी नगर और सीरा निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा की जीत केंद्र और राज्य सरकार के सुधार वाले एजेंडे में जनता के विश्वास पर मोहर लगाती है।

वहीं गुजराज में सभी 8 सीटों पर जीत मिलने पर पीएम मोदी ने कहा, 'गुजरात की जनता और भाजपा के बीच अटूट बंधन है; यह स्नेह आठ विधानसभा सीटों के उपचुनाव में एक बार फिर नजर आया जहां भाजपा ने जबरदस्त जीत हासिल की है।' मोदी ने कहा किउत्तर प्रदेश में केंद्र और योगी सरकार की जन हितैषी नीतियों के कारण भाजपा जनता की पसंद बनी। पीएम ने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में भाजपा पर विश्वास जताने के लिए मैं सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं। ये नतीजे दिखाते हैं कि योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में राज्य विकास की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए तेजी से अग्रसर है। उपचुनाव के नतीजे यूपी सरकार के प्रयासों को और ऊर्जा देंगे।'

इसके अलावा मध्य प्रदेश में मिली जीत पर पीएम मोदी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान सरकार के प्रगतिवादी एजेंडे और भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई के परिश्रम के बूते पार्टी जनता की बेजोड़ पसंद बनकर उभरी है। उन्होंने ट्वीट किया, 'मध्य प्रदेश की जनता ने आज राज्य में स्थिर और मजबूत सरकार सुनिश्चित कर दी है। बीजेपी पर पुन: विश्वास और आशीर्वाद के लिए मैं मध्य प्रदेश के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं। इन परिणामों के बाद शिवराज जी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश की विकास यात्रा अब और तेज गति से आगे बढ़ेगी।'

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने 17 पर जीत हासिल की और 2 पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में छह पर भाजपा विजयी रही।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर