कोरोना से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के लिए पीएम मोदी का ट्वीट- 'डटे रहिए बोरिस जॉनसन'

देश
प्रभाष रावत
Updated Apr 07, 2020 | 01:13 IST

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री में लगातार कोरोना वायरस से जुड़े लक्षण दिखने के बाद उन्हें गहन देखभाल में रखा गया है। इस बीच पीएम मोदी ने उनके लिए शुभकामनाओं से भरा मनोबल बढ़ाने वाला ट्वीट किया है।

PM Modi tweet for UK PM Boris Johnson
प्रधानमंत्री मोदी ने यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को लेकर किया ट्वीट 

मुख्य बातें

  • ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के लिए पीएम मोदी का शुभकामना संदेश, ट्वीट में जताई जल्द मुलाकात उम्मीद
  • कोरोना संक्रमित हैं बोरिस जॉनसन, लगातार लक्षण दिखने के बाद अस्पताल में भर्ती
  • 27 मार्च को पॉजिटिव आया था टेस्ट, गहन देखभाल में यूके के पीएम

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को लेकर पीएम मोदी ने सोमवार को एक बार फिर ट्वीट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में ब्रिटेन के पीएम को जल्द अस्पताल से बाहर देखने की उम्मीद जताई। बोरिस जॉनसन की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट 27 मार्च को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद, वह आइसोलेशन में चले गए थे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'डटे रहिए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन। जल्द आपके साथ पूरी तरह स्वस्थ हालत में मुलाकात की उम्मीद है।'

इससे पहले ब्रिटेन के पीएम का टेस्ट पॉजिटिव आने के दौरान भी पीएम मोदी ने उनका मनोबल बढ़ाते हुए ट्वीट किया था। पीएम मोदी ने लिखा था, 'प्रिय पीएम @ बोरिस जॉनसन, आप एक योद्धा हैं और आप इस चुनौती को भी पार करेंगे। आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना और स्वस्थ यूके सुनिश्चित करने के लिए आपको शुभकामनाएं।'

गौरतलब है कि सोमवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री को परीक्षणों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने रविवार को कहा कि 55 वर्षीय नेता में लगातार कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिटेन पीएम को गहन देखभाल के लिए ले जाया गया है और उनके आईसीयू में एडमिट होने की संभावना जताई जा रही है।

प्रवक्ता ने कहा, 'अपने डॉक्टर की सलाह पर प्रधानमंत्री को परीक्षणों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह एक एहतियाती कदम है, क्योंकि वायरस का पॉजिटिव टेस्ट आने के बाद प्रधानमंत्री में लगातार कोरोनो वायरस के लक्षण दिखाई दे रहे हैं।'

जॉनसन को बीते गुरुवार रात आखिरी बार देखा गया था जब उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान कड़ी मेहनत के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के कार्यकर्ताओं की सराहना में डाउनिंग स्ट्रीट पर ताली बजाते हुए उपस्थिति दर्ज कराई थी।

गौरतलब है कि यूरोप में ब्रिटेन कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी COVID-19 ट्रैकर के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम में कोरोनो वायरस के मामले 52,260 हो गए हैं। जबकि 284 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं, यहां मरने वालों की आंकड़ा 5,383 है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर