Bihar Chunav: बिहार जीतने के लिए BJP का 'मेगा प्लान', PM मोदी इन जगहों पर करेंगे 12 रैलियां

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 16, 2020 | 13:21 IST

Bihar Election 2020: बिहार चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी अभियान को धार देने के लिए विस्तृत चुनावी कार्यक्रम तैयार किया है जिसके तहत पीएम मोदी भी राज्य में 12 चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

PM Narendra Modi to hold 12 election rallies in Bihar
बीजेपी ने बिहार के चुनावी अभियान को किया और तेज 

मुख्य बातें

  • बीजेपी ने बिहार के चुनावी अभियान को किया और तेज
  • मोदी करेंगे राज्य में 12 रैलियां, बीजेपी ने जारी किया पीएम का प्लान
  • बिहार मे तीन चरणों में होना है मतदान, 10 नवंबर को घोषित होंगे नतीजे

पटना: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। पार्टी के स्टार प्रचारक धीरे-धीरे राज्य में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इस बीच पार्टी ने अपने चुनावी अभियान को धार देने के लिए अपने सबसे बड़े स्टार प्रचारक यानी पीएम मोदी के कार्यक्रमों की योजना भी तैयार कर दी है। पार्टी के बिहार प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार में पीएम मोदी 12 चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस बारे में उन्होंने विस्तार से बताया कि ये रैलियां कब और कहां होंगी।  पीएम की रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश आना स्वाभाविक है।

इन जगहों पर होगी पीएम की रैली
फडणवीस ने बताया, 'पीएम मोदी बिहार में 12 चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। जिनमें सासाराम, गया और भागलपुर में 23 अक्टूबर, दरभंगा, मुजफ्फपुर और पटना में 28 अक्टूबर को पीएम मोदी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा एक नवंबर को पीएम मोदी छपरा, ईस्ट चम्पारण और समस्तीपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे और 3 नवंबर को वेस्ट चंपारण, सहरसा तथा अररिया में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।'

आरजेडी पर बीजेपी का निशाना
इससे पहले पटना में मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा, 'जब बुनियाद कमजोर हो तो क्या उस पर पक्की इमारत बन सकती है? बिहार के विकास के मामले में RJD की बुनियाद बहुत ही कमजोर है, फिसलती हुई जमीन पर खड़ी है और वो कह रहे हैं कि हम बिहार का विकास करेंगे'

आपको बता दें कि जेडीयू जहां 122 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं वहीं बीजेपी के खाते में 121 सीटें आई हैं। बीजेपी जहां अपने कोटे से कुछ सीटें विकासशील इंसान पार्टी (VIP)को दी है, वहीं जेडीयू  ने जीतनराम मांझी की 'हम' पार्टी को सात सीट दी हैं। महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के तहत राज्य की 243 सीटों में से 144 राष्ट्रीय जनता दल, 70 कांग्रेस और 29 सीट वाम दलों के खाते में आयी हैं। बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर (71 सीटों), 3 नवंबर (94 सीटों) और 7 नवंबर (78 सीटों) पर होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर