मोदी के सम्मान में ह्यूस्टन में होगा ‘हाउडी, मोदी' कार्यक्रम, 50 हजार लोगों को करेंगे संबोधित

देश
Updated Jul 27, 2019 | 15:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन में सितंबर माह में करीब 50,000 प्रवासी भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का नाम 'हाउडी मोदी' दिया गया है।

narendra modi howdi modi
नरेंद्र मोदी  |  तस्वीर साभार: ANI

ह्यूस्टन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर में ह्यूस्टन में 50,000 लोगों को संबोधित करेंगे। 22 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में बड़ी संख्या में लोगों को संबोधित करेंगे। इस इवेंट का नाम दिया गया है 'हाउडी मोदी'। इसे टेक्सास इंडिया फोरम और अमेरिकी भारतीय प्रवासियों के द्वारा आयोजित किया जाएगा। 

ह्यूस्टन स्थित ‘टेक्सास इंडिया फोरम’ 22 सितंबर को एनआरजी स्टेडियम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में एक सामुदायिक सम्मेलन आयोजित करेगा। ‘एनआरजी स्टेडियम’ अमेरिका के सबसे बड़े पेशेवर फुटबॉल स्टेडियमों में से एक है।
गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम ने पुष्टि की कि ‘हाउडी, मोदी!’ नाम के इस कार्यक्रम में 50,000 लोगों के भाग लेने की उम्मीद है।

कार्यक्रम के लिए ‘‘स्वागत साझेदार’’ के तौर पर 650 से अधिक सामुदायिक संगठन पहले ही हस्ताक्षर कर चुके हैं। आयोजकों ने स्वागत साझेदारों को हस्ताक्षर करने के लिए शनिवार तक का समय बढ़ा दिया है और उन्हें अपने सदस्यों के लिए विशेष निशुल्क पास मिलेंगे। इस आयोजन में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम और मोदी का संबोधन होगा।

ह्यूस्टन में जाने माने भारतीय समुदाय के नेता जुगल मलानी को ‘हाउडी, मोदी!’ आयोजक समिति का संयोजक नामित किया गया है। मलानी ने कहा कि हम प्रख्यात एनआरजी स्टेडियम में यह सम्मेलन आयोजित करने को लेकर उत्साहित हैं। यह भारतीय अमेरिकियों और भारत के मित्रों की सबसे बड़ी सभा होगी।

इस कार्यक्रम की टैगलाइन ‘साझा सपने, उज्ज्वल भविष्य’ आम आकांक्षाओं को पूरा करने के इरादे को दर्शाता है और यह आकांक्षा अमेरिका तथा भारत के महान लोकतंत्र को एक साथ लाना है। कार्यक्रम में भाग लेना निशुल्क होगा लेकिन इसके लिए पास की जरुरत होगी, जिसे www.howdymodi.org वेबसाइट पर पंजीकरण करके हासिल किया जा सकता है। 

यह प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी की ह्यूस्टन की पहली यात्रा होगी। कई वर्षों पहले जब मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव थे तब वह स्टैफोर्ड में बीएपीएस मंदिर की आधारशिला रखने के कार्यक्रम के सिलसिले में ह्यूस्टन आए थे। ह्यूस्टन इलाके में बड़ी संख्या में मोदी समर्थक रहते हैं और सैकड़ों स्वयंसेवक विदेशों से भारत में उनके चुनावी अभियानों में मदद करते रहे हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर