PM Modi: पीएम मोदी आज बेंगलुरु में इंडियन साइंस कांग्रेस के 107वें सत्र को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बेंगलुरु में इंडियन साइंस कांग्रेस के 107वें सत्र को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की दो दिनों के कर्नाटक दौरे का आज अंतिम दिन है।

PM Modi in bengaluru
पीएम मोदी  |  तस्वीर साभार: Twitter

बेंगलुरु : दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इंडियन साइंस कांग्रेस के 107वें सत्र को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येद्दुरप्पा और राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की थी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक की दो दिवसीय यात्रा पर गए हुए हैं और ये दौरा आज खत्म हो जाएगा। 

गुरुवार को कर्नाटक पहुंचने पर उन्होंने डीआरडीओ के पांच नई विज्ञान प्रयोगशालाओं का उद्घाटन किया था। इसके साथ ही उन्होंने तुमकुरु में श्री सिद्दागंगा मठ में प्रार्थना भी की। तुमकुर में ही उन्होंने राज्य के किसानों को कृषि कर्मण अवॉर्ड देने के बाद एक जनसभा को संबोधित किया। 

 

 

 

बता दें कि गुरुवार को कर्नाटक के तुमकुर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि पर जोर देते हुए कहा था कि देश को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के अपने लक्ष्य को हासिल करने में कृषि की महत्वपूर्ण भूमिका है और सरकार नकदी फसल और निर्यात केंद्रित कृषि प्रणाली तैयार करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस निधि के तहत आठ करोड़ किसानों के खाते में पैसे जमा हो गए हैं। आज इस कार्यक्रम में देश भर के छह करोड़ किसान परिवारों में कुल 1200 करोड़ रुपए जमा किए गए हैं। 

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने देशभर में चल रहे नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर भी बोला। इस विरोध का समर्थन कर रही कांग्रेस पर भी उन्होंने जमकर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान में हिंदू, सिख, इसाई और अन्य अल्पसंख्यक भाइयों के साथ जो अत्याचार होता आ रहा है उसके खिलाफ कांग्रेस ने कभी कुछ नहीं बोला।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर