पीएम मोदी ने शेयर किया ये खास वीडियो, बोले- मुझे अपनी बाल सेना पर पूरा भरोसा है

देश
श्वेता कुमारी
Updated Mar 25, 2020 | 23:59 IST

पीएम मोदी ने 'बाल सेना' पर भरोसा जताते हुए एक वीडियो शेयर किया है। कोरोना वायरस के बढ़ते खौफ के बीच पीएम मोदी का यह वीडियो बड़ा संदेश देने वाला है।

पीएम मोदी ने शेयर किया ये खास वीडियो, बोले- मुझे अपनी बाल सेना पर पूरा भरोसा है
पीएम मोदी ने शेयर किया ये खास वीडियो, बोले- मुझे अपनी बाल सेना पर पूरा भरोसा है (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं कि वे घरों से बाहर निकलें
  • पीएम मोदी ने अब अपने ट्विटर हैंडल पर ऐसा ही वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक बच्‍ची अपने पिता को घर से बाहर निकलने से रोकती है
  • देश में कोरोना वायरस के अब तक 606 मामले सामने आ चुके हैं, सबसे अधिक 128 मरीज महाराष्ट्र में हैं, केरल में 109 मरीज इस घातक संक्रमण की चपेट में हैं

नई दिल्‍ली : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं कि वे घरों से बाहर निकलें। पीएम मोदी बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से भी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये मुखातिब हुए, जिस दौरान उन्‍होंने एक बार फिर 'सोशल डिस्‍टेंसिंग' पर जोर देते हुए लोगों से अपील की कि वे इस दौरान किसी अफवाह या अंधविश्‍वास पर भरोसा न करें। पीएम मोदी ने इस दौरान 'बालक सेना' का भी जिक्र किया, जिससे उनका आशय उन बच्‍चों को लेकर था, जो संकट की इस घड़ी में अपने घरवालों को जागरूक कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

पीएम मोदी ने अब अपने ट्विटर हैंडल पर ऐसा ही वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक बच्‍ची अपने पिता को घर से बाहर निकलने से रोकती है। 45 सेकंड के इस वीडियो में बच्‍ची जब देखती है कि पिता घर से बाहर जाने की तैयारी में हैं तो वह उन्‍हें रोक लेती है। वीडियो में वह कहती सुनी जा रही है कि कोरोना को हराना है, प्रधानमंत्री जी बात को मनवाना है और 21 दिन पूरे देश को घर में रहना है।

पीएम मोदी ने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'मुझे अपनी बाल सेना पर पूरा विश्वास है। वे इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि लोग अपने घरों में रहें, ताकि COVID-19 के खिलाफ भारत प्रभावी तरीके से लड़ सके।' पीएम मोदी के इस वीडियो को तीन घंटे के भीतर 2.53 लाख बार देखा जा चुका है, जबकि करीब 9 हजार लोग शेयर कर चुके हैं। 

क्‍यों जरूरी है घर में रहना

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह जरूरी हो गया है कि हर कोई घरों में ही रहे। चूंकि इस बीमारी के उपचार की अब तक कोई दवा या वैक्‍सीन भी नहीं आई है, ऐसे में यह और भी जरूरी हो गया है कि लोग घरों में ही रहें। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के अब तक 606 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि देशभर में 11 लोगों की इस घातक संक्रमण से जान गई है।

कोरोना वायरस के सबसे अधिक 128 मरीज महाराष्ट्र में हैं, जिनमें तीन विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। इसके बाद केरल में 109 मरीज इस घातक संक्रमण की चपेट में हैं, जिनमें आठ विदेशी नागरिक हैं। देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में कुल 43 विदेशी मरीज इससे संक्रमित हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का देश के 553 अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जबकि 43 को उपचार के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर