अमेरिकी दौरे के बाद पीएम मोदी भारत के लिए रवाना, बोले- 'हाउडी मोदी कार्यक्रम को कभी नहीं भूलूंगा'

देश
Updated Sep 28, 2019 | 09:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एक सप्ताह के दौरे के दौरान हाउडी मोदी कार्यक्रम, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात, कई द्विपक्षीय वार्ताएं और संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी भारत के लिए रवाना हो गए हैं।

PM Narendra Modi leaves for India
पीएम नरेंद्र मोदी भारत के लिए हुए रवाना 

न्यूयॉर्क: अमेरिका में एक सप्ताह के लंबे दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका भारत के लिए रवाना हो गए। इन 7 दिनों के दौरान उन्होंने ह्यूस्टन में हाउडी मोदी समारोह को संबोधित किया। इसके अलावा उन्होंने कई देशों के प्रमुखों से मुलाकात की और कई व्यापारिक बैठकों में भी हिस्सा लिया। बीते दिन शुक्रवार, 27 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को भी संबोधित किया था।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैय्यद अकबरुद्दीन और अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रंगला ने प्रधानमंत्री को एयरपोर्ट पर विदाई दी। दौरे के समापन पर पीएम नरेंद्र मोदी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कई सारे ट्वीट देखने को मिले। इसमें उन्होंने इस दौरे को सफल बताया और साथ अमेरिका के लोगों का धन्यवाद भी दिया।

इस दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के लिए ह्यूस्टन में आयोजित हुए 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम ने दुनिया भर के लोगों का ध्यान आकर्षित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपने ट्वीट में इस कार्यक्रम का जिक्र किया।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भारत-अमेरिका के संबंधों का केंद्र दोनों देशों के बीच लोगों का संपर्क है। मैं #HowdyModi कार्यक्रम को कभी नहीं भूलूंगा। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम में आने की वजह से यह और भी ज्यादा खास बन गया। उनके व्यवहार ने दिखाया कि अमेरिका और वह खुद भारत के साथ संबंधों को कितनी अहमियत देते हैं।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर